Best hair oil for long hair: तेल में मिलाकर लगाएं ये चीजें, बाल हो जाएंगे Diana Penty जैसे लंबे, घने और मजबूत
Advertisement
trendingNow11568691

Best hair oil for long hair: तेल में मिलाकर लगाएं ये चीजें, बाल हो जाएंगे Diana Penty जैसे लंबे, घने और मजबूत

Hair Care Tips: आज हम आपको रोजाना सुबह खाली पेट बिना ब्रश किए पानी पीने के फायदे बताने जा रहे हैं. इसको रुटीन में अपनाकर आप कई बीमारियों से खुद को बचा सकते हैं.

 

Best hair oil for long hair: तेल में मिलाकर लगाएं ये चीजें, बाल हो जाएंगे Diana Penty जैसे लंबे, घने और मजबूत

Best hair oil for long hair: हर कोई लंबे, घने और चमकदार बालों की चाहत रखता है. लेकिन आज की जीवनशैली, खराब खान-पान और बढ़ते प्रदूपण के चलते बालों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. जिसकी वजह से बालों की ग्रोथ रुक जाती है जोकि बालों को लंबा होने में बाधा उत्पन्न करता है. ऐसे में आज हम आपके लिए बालों लंबा और मजबूत बनाने कुछ बेस्ट ऑयल लेकर आए हैं।

इन तेल को लगाकर आपकी स्कैल्प (Scalp) में ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर बनाने में मदद मिलती है जिससे आपकी हेयर ग्रोथ अच्छी होती है. इसके साथ ही इससे आपके (best hair oil for long hair) बाल लंबे, घने और मजबूत हो जाते हैं, तो चलिए जानते हैं बालों के के लिए बेस्ट हेयर ऑयल्स कौन से हैं...

लंबे बालों के लिए बेस्ट हेयर ऑयल (best hair oil for long hair) 

मेथी दाना और तेल

इसके लिए आप मेथी दाना को तेल में डालकर गर्म कर लें. फिर आप बालों में तेल को अच्छी तरह से मिलाकर हल्के हाथों से मालिश करें. इससे आपका ब्लड सर्कुलेशन अच्छा हो जाएगा जिससे आपके बालों की लंबाई और चमक दोनों में मदद मिलेगी. 

कोकोनट ऑयल और मेथी दाना

मेथी दाना में विटामिन ए, सी, कैल्शियम, पौटेशियम और आयरन मौजूद होता है. इसलिए इससे आपके बालों की हर एक समस्या को दूर करने में मदद मिलती है. साथ ही इससे बालों की सुंदरता को भी बढ़ाने में मदद मिलती है. 

गुड़हल का फूल और कोकोनट ऑयल

इसके लिए आप नारियल तेल में गुड़हल के फूल को पीसकर डालें. फिर आप इसको गैस पर थोड़ी देर तक पका ले. इसके बाद जब ये तेल थोड़ा ठंडा हो जाए तो आप इसको बालों में लगाकर हल्के हाथों की मसाज करें. फिर आप करीब 2 से 3 घंटों बाद बालों को धोकर साफ कर लें.

प्याज और कोकोनट ऑयल

इसके लिए आप सबसे पहले प्याज के रस को निकालें. फिर आप इसको नारियल तेल में डालकर पका लें. इसके बाद जब ये ठंडा हो जाए तो आप इसको बालों में अच्छी तरह से लगाकर मसाज करें. इससे आपका हेयर फॉल कंट्रोल हो जाता है. इस नुस्खे को आप हफ्ते में एक बार जरूर आजमाएं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news