Advertisement
trendingPhotos1960127
photoDetails1hindi

Bad Cholesterol Remedy: बैड कोलेस्ट्रोल को झट से कंट्रोल कर देंगे ये 5 पत्ते

Bad Cholesterol Remedy: बदलते लाइफस्टाइल और डाइट के कारण शरीर को कई बीमारियों का सामना करना पड़ता है. आज कल बैड कोलेस्ट्रोल का लेवल बढ़ने की समस्या ज्यादा सामने आ रही है. इसका स्तर बढ़ने से ब्लड प्रेशर की दिक्कत बढ़ जाता है और इसके अलावा दिल की बीमारियों का खतरा भी बढ़ जाता है. आज हम आपको बैड कोलेस्ट्रोल के लेवल को कम करने के लिए कुछ नेचुरल तरीके बताने जा रहे हैं. आज हम आपको कुछ पत्तों के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे कोलेस्ट्रोल का लेवल कम करता है.

 

1. करी पत्ता

1/5
1. करी पत्ता

करी पत्ता को डाइट में जरूर शामिल करना चाहिए. इसके सेवन से दिल की बीमारियों का खतरा कम हो जाता है. बैड कोलेस्ट्रोल को कम करने के लिए करी पत्ती काफी मददगार होता है.

 

2. मेथी के पत्ते

2/5
2. मेथी के पत्ते

मेथी के पत्तों में ऐसे पोषक तत्व पाए जाते हैं जो कोलेस्ट्रोल और ट्राईग्लसराइड के लेवल को कम करने में काफी मददगार होते हैं. रोज मेथी के पत्ते का सेवन करने से दिल की बीमारियों का खतरा कम हो जाता है.

 

3. पान के पत्ते

3/5
3. पान के पत्ते

पान के पत्ते में कई सारे पोषक तत्व और एंटीऑक्सीडेंट पाए जाते हैं जो बैड कोलेस्ट्रोल लेवल को कम करने में काफी सहायक होते हैं. पाने के पत्ते का जूस भी काफी मददगार होता है.

 

4. तुलसी के पत्ते

4/5
4. तुलसी के पत्ते

तुलसी के पत्तों में कई सारे आयुर्वेदिक गुण मौजूद होते हैं. इसमें भरपूर मात्रा में मैगनेशियम होता है जो बैड कोलेस्ट्रोल के लेवल को कम करने के लिए काफी मददगार होते है.

 

5. जामुन के पत्ते

5/5
5. जामुन के पत्ते

जामुन के पत्ते में एंथोसियनिन और एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो बैड कोलेस्ट्रोल के लेवल को कम करने के लिए काफी मददगार होते हैं. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़