Diet: उर्फी की तरह करनी है कमर पतली तो अपनी डाइट में शामिल करें ये 5 फूड्स
Advertisement
trendingNow11409680

Diet: उर्फी की तरह करनी है कमर पतली तो अपनी डाइट में शामिल करें ये 5 फूड्स

Slim Waist Workout at Home: अगर आप भी एक्ट्रेस की तरह अपनी कमर को पतला बनाना चाहते हैं तो आज से ही अपनी डाइट में इन 5 फूड्स को शामिल करें. आपको कुछ ही दिनों में फर्क दिखने लगेगा. 

Diet: उर्फी की तरह करनी है कमर पतली तो अपनी डाइट में शामिल करें ये 5 फूड्स

Diet for Slim Waist: आप कमर को पतली करने के लिए न जाने कितने नुस्‍खे अपनाती होंगी. कई बार आपने डाइट प्‍लान बनाया होगा, तो कभी जिम जाकर पसीना बहाया होगा, लेकिन फिर भी आपकी कमर की चर्बी कम नहीं हुई है तो आपको फिटनेस एक्‍सपर्ट की सलाह माननी चाहिए क्‍योंकि जैसे-जैसे उम्र बढ़ती है, ज्‍यादातर महिलाओं के पेट के आस-पास चर्बी बढ़ने लगती है. इस तरह बढ़ता मोटापा कई बीमारी जैसे हार्ट डिजीज और डायबिटीज को बुलावा देता है. इसलिए आपको अभी से अलर्ट हो जाना चाहिए. अगर आप भीअपने मोटापे से परेशान हैं तो यहां बताई गई सलाह को आपको जरूर मानना चाहिए.      

पनीर

आपको अपनी डाइट में प्रोटीन को शामिल करना चाहिए क्‍योंकि पनीर में भरपूर मात्रा में प्रोटीन होता है जो आपके फेट को कम करने में सहायक होता है. इसके अलावा इसमें कार्ब्‍स की मात्रा भी कम रहती है, लेकिन अगर आप पनीर के साथ दूध, दही या चाय ले रहे हैं तो इससे आपका वजन बढ़ सकता है.    

नींबू

नींबू के कई फायदे होते हैं, ये बात तो हर कोई जानता है. इसमें विटामिन सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है. नींबू से आपकी बॉडी का एसिड लेवल बैलेंस भी बना रहता है क्‍योंकि ये एल्‍कलाइन प्रकृति का होता है. ये आपकी बॉडी के लिए बहुत ही अच्‍छा होता है. एसिडिटी के समय भी आप नींबू पानी पी सकते हैं. वजन कम करने के लिए आप सुबह के समय नींबू पानी में शहद मिलाकर पी सकती हैं.   

पपीता

अगर आपको ब्‍लोटिंग की समस्‍या है तो आप दही के साथ मिलाकर इसकी स्‍मूदी बना सकते हैं. पपीता बॉडी को डिटॉक्‍स करने में भी मदद करता है. इससे खाने से आपको भूख भी कम लगेगी जिससे आप ज्‍यादा खाने से बच जाएंगे.   

खीरा

खीरा आपको जरूर खाना चाहिए. इसे आप सुबह खाली पेट और दिन में खाने के बाद जूस के रूप में लें. इससे आपकी बॉडी कम फूलेगी, इससे आपकी अच्‍छे से डिटॉक्‍स होकर क्‍लीन हो जाएगी. इसके जूस में आप नींबू भी मिला सकते हैं.    

रागी

अगर आप अपनी कमर पतली करना चाहते हैं तो आपको गेहूं की रोटी छोड़ देना चाहिए. उसकी बजाए रागी की रोटी अपनी डाइट में शामिल करना चाहिए. चर्बी को कम करने में यह मदद करती है. इसके लिए आप रागी को थोड़े से आटे के साथ मिक्‍स करके आटा गूंथकर इसकी रोटी बनाकर खा सकते हैं.   

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news