ताइवान: ट्रेन पटरी से उतरी, 17 लोगों की मौत और 101 घायल
Advertisement
trendingNow1459786

ताइवान: ट्रेन पटरी से उतरी, 17 लोगों की मौत और 101 घायल

ताइवान के रेल प्रशासन ने बताया कि देश में एक ट्रेन पटरी से उतर गई जिससे 17 लोगों की मौत हो गई और 101 घायल हो गए.

ताइवान: ट्रेन पटरी से उतरी, 17 लोगों की मौत और 101 घायल

ताइपे: ताइवान के लोकप्रिय तटीय रेलमार्ग पर रविवार को एक एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतरने और पलटने से कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई. ताइवान रेल प्रशासन ने पुष्टि की कि यिलान काउंटी में ट्रेन हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई और 132 लोग घायल हो गए. बहरहाल, प्रशासन ने इसकी पुष्टि नहीं की कि क्या कोई शख्स ट्रेन के अंदर अब भी फंसा हुआ है. घटनास्थल पर मौजूद ‘एएफपी’ के एक पत्रकार ने बताया कि हादसे के चलते ट्रेन की कई बोगियां टूट और पिचक गई हैं.  उनमें से और भी शव निकाले जा रहे हैं.

  1. ताइपे: ताइवान के रेल प्रशासन ने बताया कि देश में एक ट्रेन पटरी से उतर गई जिससे 17 लोगों की मौत हो गई और 101 घायल हो गए. प्रशासन ने इस सिलसिले में अतिरिक्त ब्योरा नहीं दिया है. 

टेलीविजन पर पेश फुटेज में पुयुमा एक्सप्रेस ट्रेन पटरियों पर आढ़ी-तिरछी पड़ी दिख रही है. रेल प्रशासन ने बताया कि शिनमा स्टेशन पर ट्रेन की आठों बोगियां पटरी से उतर गईं और पलट गईं. दैनिक ‘एपल डेली’ को एक यात्री ने बताया कि सफर के दौरान ट्रेन अजीब तरीके से हिल रही थी. रेल प्रशासन ने बताया कि ट्रेन ताइतुंग जा रही थी और उसपर 366 लोग सवार थे. 

हादसा स्थानीय समयानुसार शाम चार बज कर 50 मिनट पर हुआ. ताइवान की राष्ट्रपति त्साइ इंग-वेन ने रविवार की शाम को एक ट्वीट संदेश में इसे एक ‘‘बड़ा हादसा’’ करार दिया. रक्षा मंत्रालय ने बचाव में मदद के लिए 120 सैनिक भेजे हैं. 

Trending news