तीन साल में ब्रिटेन के हवाई हमलों में मारे गये 3000 ISIS आतंकी
Advertisement
trendingNow1342692

तीन साल में ब्रिटेन के हवाई हमलों में मारे गये 3000 ISIS आतंकी

करीब तीन साल पहले बमबारी शुरू होने के बाद से इराक में करीब 2684 लड़ाके मारे गये हैं.

दिसंबर 2015 में अभियान शुरू होने के बाद से सीरिया में 410 लड़ाके मारे गये. (फाइल फोटो)

लंदन: ब्रिटिश सरकार ने कहा है कि तीन साल में ब्रिटेन के रॉयल एयर फोर्स के हवाई हमले में युद्ध प्रभावित इराक और सीरिया में इस्लामिक स्टेट के तीन हजार से अधिक आतंकवादी मारे गये. ये जानकारी उस समय सामने आई जब रक्षा मंत्री माइकल फालोन ने इस सप्ताह इराक की अपनी यात्रा के दौरान ब्रिटिश सैनिकों के लिए ‘इराक एंड सीरिया आपरेशनल सर्विस मेडल’ की घोषणा की. उन्होंने यह घोषणा आईएसआईएस के खिलाफ जंग में ब्रिटेन के योगदान के अभियान के तीन साल पूरे होने की पूर्व संध्या पर की.

ब्रिटेन के रक्षा मंत्रालय द्वारा इस सप्ताह जारी आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, करीब तीन साल पहले बमबारी शुरू होने के बाद से इराक में करीब 2684 लड़ाके मारे गये हैं और इसके अलावा दिसंबर 2015 में अभियान शुरू होने के बाद से सीरिया में 410 लड़ाके मारे गये.

फालोन ने कहा कि हमारे सैनिकों ने आईएसआईएस के खिलाफ जंग में बड़ा योगदान दिया और इराक एवं सीरिया के बड़े भागों में इसके आतंक के खात्मे में मदद की. उन्होंने कहा कि हमारे सैनिकों ने आईएसआईएस के आतंकवादी ठिकानों के खिलाफ 1500 से अधिक हमले किये और करीब 60 हजार इराकी सुरक्षा कर्मियों के प्रशिक्षण में मदद की.

Trending news