'इंडोनेशिया में बाढ़ और भूस्खलन से 31 लोगों की मौत; 19 लापता'
Advertisement
trendingNow1294198

'इंडोनेशिया में बाढ़ और भूस्खलन से 31 लोगों की मौत; 19 लापता'

इंडोनेशिया में अचानक आढ़ आने और भूस्खलन से मरने वालों की संख्या बढ़कर 31 हो गई है। अधिकारियों ने आज बताया कि बचावकर्मी लोगों को बचाने के लिए गांवों में बचाव अभियान चला रहे हैं। मध्य जावा में भारी बारिश और बाढ़ के बाद 19 लोग लापता हैं जहां हजारों घर पानी में बह चुके हैं। घनी आबादी वाले प्रांत में भूस्खलन संभावित क्षेत्र बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। यहां कीचड़, पत्थर और पानी के तेज बहाव में दर्जनों घर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुके हैं।

'इंडोनेशिया में बाढ़ और भूस्खलन से 31 लोगों की मौत; 19 लापता'

बंजरनेगारा (इंडोनेशिया): इंडोनेशिया में अचानक आढ़ आने और भूस्खलन से मरने वालों की संख्या बढ़कर 31 हो गई है। अधिकारियों ने आज बताया कि बचावकर्मी लोगों को बचाने के लिए गांवों में बचाव अभियान चला रहे हैं। मध्य जावा में भारी बारिश और बाढ़ के बाद 19 लोग लापता हैं जहां हजारों घर पानी में बह चुके हैं। घनी आबादी वाले प्रांत में भूस्खलन संभावित क्षेत्र बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। यहां कीचड़, पत्थर और पानी के तेज बहाव में दर्जनों घर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुके हैं।

आपदा एजेंसी के प्रवक्ता सुतोपो पुरवो नुगरोहो ने कहा कि सात लापता लोगों के मृत पाए जाने के बाद मृतकों की संख्या बढ़ गई है। सुतोपो ने एएफपी से कहा, ‘‘अभी तक हमने 31 शव बरामद किए हैं। 19 लोग अब भी लापता हैं।’’ बंजरनेगारा में कीचड़ में बहकर छह लोगों की मौत हो गई और यहां बाढ़ की संभावना और तेज हो सकती है। आपातकालीन क्रू सदस्य गिरे पेड़ों और चट्टानों को हटाकर रास्ता साफ करने का प्रयास कर रहे हैं।

Trending news