बुर्किना फासो में आतंकी हमले में 35 नागरिकों की मौत, सुरक्षाबलों ने मार गिराए 80 आतंकवादी

राष्ट्रपति रोच मार्क काबोर द्वारा अपने ट्विटर (Twitter) हैंडल पर पोस्ट किए गए एक बयान के अनुसार, यह घटना देश के सौम प्रांत के अर्बिंडा शहर में हुई.

बुर्किना फासो में आतंकी हमले में 35 नागरिकों की मौत, सुरक्षाबलों ने मार गिराए 80 आतंकवादी
आतंकी हमले की यह घटना देश के सौम प्रांत के अर्बिंडा शहर में हुई. (फाइल फोटो)

औगाडौगू (बुर्किना फासो) : उत्तरी बुर्किना फासो (Northern Burkina Faso) के एक शहर में आतंकवादियों (Terrorist) द्वारा किए गए हमले में 35 नागरिक मारे गए, जिनमें ज्यादातर महिलाएं हैं. देश के राष्ट्रपति रोच मार्क काबोर (Roch Marc Kabore) ने जानकारी दी. साथ ही उन्‍होंने बताया कि इस घटना के बाद सुरक्षाबलों द्वारा की गई कार्रवाई में 80 आतंकवादी मारे गए.

काबोर द्वारा अपने ट्विटर (Twitter) हैंडल पर पोस्ट किए गए एक बयान के अनुसार, यह घटना देश के सौम प्रांत के अर्बिंडा शहर में हुई. उन्‍होंने अपने बयान में कहा, "हमारे सैनिकों की वीरतापूर्ण कार्रवाई में 80 आतंकवादियों का मार गिराया गया. इसके साथ ही महत्वपूर्ण सैन्य उपकरण भी उनके कब्‍जे से बरामद किए गए." 

राष्‍ट्रपति ने बताया कि "इस बर्बर हमले में 35 आम नागरिकों की मौत हुई है, जिनमें से अधिकांश महिलाएं हैं." इस हमले की अभी तक किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है. राष्ट्रपति ने दो दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है. अभी अन्य जानकारी का इंतजार है.