close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

म्यांमार: भूस्खलन से मरने वालों की संख्या बढ़कर 48 हुई, कई लापता

बीते शुक्रवार को हुए भूस्खलन में कई घर दब गए. इस घटना में मृतकों की संख्या बढ़कर 48 हो गई है. अब भी कई लोग मलबे में दबे हुए हैं.

म्यांमार: भूस्खलन से मरने वालों की संख्या बढ़कर 48 हुई, कई लापता
घटना शुक्रवार को मोन राज्य के पाउंग शहर में घटित हुई. (फोटो- ANI)

यांगून: भारी बारिश के चलते बीते शुक्रवार को म्यांमार के पाउंग शहर में भूस्खलन में कई घर दब गए. इस घटना में मृतकों की संख्या बढ़कर 48 हो गई है. अब भी कई लोग मलबे के नीचे दबे हुए हैं. रविवार को भी राहत और बचाव कार्य तेजी से जारी रही. आपातकालीन टीमें मलबे में फंसे लोगों को बाहर निकालने का प्रयास कर रही हैं. समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, यह घटना शुक्रवार को मोन राज्य के पाउंग शहर में घटित हुई.

अग्निशमन विभाग के मुताबिक अब तक 48 शव बरामद किए जा चुके हैं. लापता लोगों की तलाश के लिए तलाशी एवं बचाव अभियान जारी है. मलबे में फंसे लोगों को निकालने के लिए दर्जनों बुल्डोजरों और अन्य भारी मशीनों को लगाया गया है. अग्निशमन विभाग ने बताया कि पूरे अभियान को केंद्रीय मंत्री की निगरानी में देखा जा रहा है.

लाइव टीवी देखें-

भारी बारिश के चलते शहर के कई गावों में बिजली और संचार व्यवस्था ठप पड़ी हुई है. सैकड़ों की संख्या में नजदीकी गांव के लोग बाहर की दुनिया से कट गए हैं, और वे मदद का इंतजार कर रहे हैं. ऊपर से आए मलबे ने रास्तों को बंद कर दिया है जिससे यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है.

संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारी मानसूनी बारिश के कारण देशभर में लगभग 38,000 लोगों को अपना घर छोड़कर सुरक्षिथ स्थानों की ओर जाना पड़ा है.