'लॉरेंस बिश्नोई मुझे जान से मारना चाहता है...', सलमान फायरिंग मामले में 1775 पन्नों की चार्जशीट में क्या हुए खुलासे
Advertisement
trendingNow12351289

'लॉरेंस बिश्नोई मुझे जान से मारना चाहता है...', सलमान फायरिंग मामले में 1775 पन्नों की चार्जशीट में क्या हुए खुलासे

Mumbai Police: सलमान खान ने अपने बयान में साफ कहा है कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने ही उन्हें मारने की कोशिश की थी. उन्होंने मुंबई पुलिस के सामने अपने बयान दर्ज कराया हैं. ये बयान पुलिस की चार्जशीट के जरिए सामने आया है.

'लॉरेंस बिश्नोई मुझे जान से मारना चाहता है...', सलमान फायरिंग मामले में 1775 पन्नों की चार्जशीट में क्या हुए खुलासे

Salman Khan News: अभिनेता सलमान खान ने दावा किया है कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई उन्हें मारना चाहता है. उनका मानना है कि बिश्नोई ने उन्हें और उनके परिवार को मारने के लिए उनके घर के बाहर गोलीबारी की थी. असल में उन्होंने अपना बयान मुंबई क्राइम ब्रांच के एंटी-एक्सटॉर्शन सेल के सामने दर्ज कराया है. उनका बयान इस महीने की शुरुआत में पुलिस द्वारा दायर चार्जशीट का हिस्सा भी है. इसके अलावा भी सलमान ने अपने बयान में कई बातों का जिक्र किया और अपने परिवार की सुरक्षा पर भी उन्होंने बात की है.

1735 पन्नों की चार्जशीट

असल में मुंबई पुलिस ने इस मामले में 1735 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है. इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक इसमें सलमान खान ने लॉरेंस बिश्नोई और उसके गिरोह के सदस्यों से उन्हें और उनके परिवार को लंबे समय से मिल रही धमकियों का के बारे में भी बताया है. उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों को हर समय सतर्क रहने के लिए कहा हुआ है.

डिटेल में सलमान ने बताया

सलमान खान ने अपने बयान में बताया कि 14 अप्रैल की सुबह गोलीबारी हुई थी, जब वो सो रहे थे. उन्होंने कहा कि उन्हें धमाके जैसी आवाज आई. फिर, करीब 4.55 बजे पुलिस के बॉडीगार्ड ने बताया कि बाइक पर सवार दो लोगों ने गैलेक्सी अपार्टमेंट की पहली मंजिल की बालकनी पर गोली चलाई थी. सलमान ने आगे कहा कि इससे पहले भी मुझे और मेरे परिवार को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गई थी. मुझे सोशल मीडिया से पता चला है कि लॉरेंस बिश्नोई ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. 

गैंग के साथ मिलकर गोलीबारी की

उन्होंने कहा कि इसलिए, मेरा मानना है कि यह लॉरेंस बिश्नोई गैंग है जिसने मेरी बालकनी पर गोलीबारी की थी. उन्होंने यह भी बताया कि उन्हें पता चला कि लॉरेंस बिश्नोई और उनके भाई अनमोल बिश्नोई ने फेसबुक पोस्ट में हमले की जिम्मेदारी ली थी. सलमान खान ने बताया कि इससे पहले लॉरेंस बिश्नोई और उसके गैंग के लोगों ने एक इंटरव्यू में उन्हें और उनके रिश्तेदारों को मारने की बात की थी. इसलिए उनको लगता है कि लॉरेंस बिश्नोई ने अपने गैंग के साथ मिलकर गोलीबारी की थी.

सलमान और अरबाज के बयान

रिपोर्ट के मुताबिक सलमान खान और उनके भाई अरबाज खान के बयान 4 जून को चार सदस्यीय क्राइम ब्रांच द्वारा दर्ज किए गए थे. एक अधिकारी ने कहा कि जहां अभिनेता का बयान लगभग चार घंटे तक दर्ज किया गया था, वहीं उनके भाई का बयान दो घंटे से अधिक समय तक दर्ज किया गया था. सलमान खान ने उन कई मौकों का भी विवरण दिया जब लॉरेंस बिश्नोई और उसके गिरोह के सदस्यों ने उन्हें धमकी दी थी. 

पुरानी धमकियों का भी जिक्र

अपने बयान में सलमान ने कहा कि 2022 में उनके पिता सलीम खान को उनके अपार्टमेंट भवन के सामने एक बेंच पर एक पत्र मिला था जिसमें उन्हें और उनके परिवार को धमकी दी गई थी. उसके बाद मार्च 2023 में सलमान के आधिकारिक ईमेल पर टीम के एक कर्मचारी का लॉरेंस बिश्नोई की ओर से धमकी भरा ईमेल प्राप्त हुआ. इस संबंध में बांद्रा पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था.

सलमान ने आगे कहा कि इस साल जनवरी में, दो लोगों ने पनवेल में उनके फार्महाउस पर फर्जी नाम और पहचान का उपयोग करके अतिक्रमण करने का प्रयास किया. इस मामले में केस भी दर्ज किया गया था. सलमान खान ने कहा कि मुझे पुलिस से पता चला कि जिन दो आरोपियों ने फार्महाउस में अतिक्रमण करने की कोशिश की थी, वे राजस्थान के फाजिल्का गांव के थे, जो लॉरेंस बिश्नोई का गांव है.

आवास के बाहर कई राउंड फायरिंग

बता दें कि 14 अप्रैल को, दो बाइक सवार लोगों ने सलमान खान के आवास के बाहर कई राउंड फायरिंग की. घटना में शामिल कथित शूटर विक्की गुप्ता और सागर पाल को बाद में गुजरात से गिरफ्तार किया गया था. इस मामले में कम से कम छह लोगों को गिरफ्तार किया गया था, जिनमें से एक अनुज थापन ने 1 मई को पुलिस हिरासत में फांसी लगा ली थी. सलमान खान की हत्या की साजिश रचने के आरोपी पांच लोगों के खिलाफ मुंबई पुलिस ने 1,500 पन्नों से अधिक की चार्जशीट दायर की थी.

Trending news