Balochistan में पाकिस्‍तानी सेना पर बड़ा आतंकी हमला, इतने सैनिकों की मौत
Advertisement

Balochistan में पाकिस्‍तानी सेना पर बड़ा आतंकी हमला, इतने सैनिकों की मौत

चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) के केंद्र बलूचिस्तान में आतंकवादी और अलगावादी गतिविधियों में इजाफा हुआ है और हाल के दिनों में यहां सुरक्षा बलों पर हमले बढ़े हैं.

फाइल फोटो

कराची:  पाकिस्तान (Pakistan) के अशांत बलूचिस्तान (Balochistan) सूबे के दो अलग-अलग इलाकों में संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा किए गए हमलों में पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) के कम से कम पांच सैनिक मारे गए जबकि अन्य दो घायल हुए हैं. 

फ्रंटियर कोर के सैनिकों को आतंकियों ने बनाया निशाना

फ्रंटियर कोर के सैनिकों को निशाना बनाकर गुरुवार को बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा के बाहरी इलाके और कोहलु जिले के दूरदराज इलाके में हमला किया गया. 

सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि पहला हमला क्वेटा से बाहर बाइपास इलाके में हुआ. उन्होंने बताया कि यहां रिमोट संचालित बम को मोटरसाइकिल में रखकर फ्रंटियर कोर के काफिले को निशाना बनाया गया जिसमें एक सैनिक की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गए. 

उन्होंने बताया कि धमाका फ्रंटियर कोर के वाहन के पास हुआ जो गश्त लगा रहा था. 

ये भी पढ़ें-अफगानिस्तान से सैनिकों की वापसी नहीं चाहता अमेरिका? दिया ये बड़ा बयान

VIDEO

अंधाधुंध फायरिंग का सैनिकों ने भी दिया जवाब

अधिकारियों ने बताया कि दूसरा हमला कोहलु जिले के कहान इलाके में हुआ जहां संदिग्ध आतंकवादियों ने फ्रंटियर कोर की जांच चौकी को गुरुवार देर रात निशाना बनाया और इसमें चार सैनिक मारे गए. 

उन्होंने बताया, ‘हथियारबंद हमलावरों ने जांच चौकी पर अंधाधुंध फायरिंग की जिसका सैनिकों ने भी जवाब दिया.’

बता दें कि चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) के केंद्र बलूचिस्तान में आतंकवादी और अलगावादी गतिविधियों में इजाफा हुआ है और हाल के दिनों में यहां सुरक्षा बलों पर हमले बढ़े हैं. 15 फरवरी को भी कच्छ के दूरदराज के इलाके में मौजूद फ्रंटियर कोर की जांच चौकी को निशाना बनाया गया था जिसमें एक सैनिक की मौत हुई थी जबकि अन्य एक घायल हुआ था।

Trending news