close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च नरसंहार में मारे गए 5 भारतीय में एक तेलंगाना निवासी

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में जुमे की नमाज के दौरान दो मस्जिदों में हुए हमले में मारे गए 50 लोगों में पांच भारतीय भी शामिल हैं. 

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च नरसंहार में मारे गए 5 भारतीय में एक तेलंगाना निवासी
इस हमले में 50 लोगों की मौत हो गई थी

नई दिल्ली: क्राइस्टचर्च में दो मस्जिदों पर हुए आतंकी हमले का एक और पीड़ित तेलंगाना का रहने वाला था. यहां ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहदुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के सूत्रों के मुताबिक, भारतीय उच्चायोग ने हमले में मारे गए. पांच भारतीयों में से एक की पहचान ओजैर कादिर के रूप में की है. जो शहर में नूरखान बाजार इलाके का निवासी था.

सूत्रों ने बताया कि कादिर का भाई न्यूजीलैंड जा रहा है. उसके पिता खाड़ी देश में काम करते हैं. शहर के एक निवासी अहमद इकबाल जहांगीर शुक्रवार को हुए नरसंहार में घायल हो गया था जबकि यहां के एक इंजीनियर फरहाज अहसान के मारे जाने की आशंका है.

बता दें कि न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में जुमे की नमाज के दौरान दो मस्जिदों में हुए हमले में मारे गए 50 लोगों में पांच भारतीय भी शामिल हैं. भारतीय उच्चायोग ने रविवार को इस बात की पुष्टि की कि हमले में पांच भारतीयों की मौत हुई.

उच्चायोग ने ट्वीट किया, 'अत्यंत दु:ख के साथ हम क्राइस्टचर्च में हुए भयावह आतंकवादी हमले में हमारे पांच नागरिकों की मौत की सूचना दे रहे हैं'. मृतकों की पहचान महबूब खोखर, रमीज वोरा, आसिफ वोरा, अनसी अलीबावा तथा ओजैर कादिर के रूप में हुई है.

उच्चायोग ने बाद में एक अन्य ट्वीट में सूचना दी कि न्यूजीलैंड के आव्रजन विभाग ने क्राइस्टचर्च में हमले की जद में आए लोगों के परिजनों के लिए वीजा संबंधी प्रक्रिया तेज करने के मकसद से एक वेबसाइट शुरू की है. क्राइस्टचर्च में जुमे की नमाज के दौरान दो मस्जिदों पर एक दक्षिणपंथी चरमपंथी ने हमला किया था. इस हमले में 50 लोगों की मौत हो गई थी.