EXCLUSIVE: मौत की अटकलों के बीच मुल्‍ला बरादर बोला- 'जिंदा हूं मैं', हक्कानी पर दिया ये जवाब

तालिबान (Taliban) की सरकार में मचे आपसी द्वंद को लेकर खबरों के बीच मुल्ला बरादर (Abdul Ghani Baradar) ने एक चैनल को इंटरव्यू दिया है. इस इंटरव्यू में मुल्ला बरादर ने हक्कानी से टकराव की अटकलों से लेकर तमाम सवालों का जवाब दिया.

EXCLUSIVE: मौत की अटकलों के बीच मुल्‍ला बरादर बोला- 'जिंदा हूं मैं', हक्कानी पर दिया ये जवाब

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर जारी मौत की अफवाहों के बीच तालिबान (Taliban) सरकार का डिप्टी पीएम मुल्ला बरादर (Abdul Ghani Baradar) अफगानिस्तान (Afghanistan) के एक टीवी चैनल पर दिखाई दिया. अफगानिस्तान के सरकारी चैनल RTA पश्तो को एक इंटरव्यू में तालिबानी सरकार के उपप्रधानमंत्री मुल्ला बरादर ने तालिबान में आपसी घमासान की खबरों का खंडन किया है. 

प्रश्न. आपसी संघर्ष चल रहा है?

मुल्ला बरादर: तालिबान में कोई आपसी संघर्ष नहीं चल रहा, सब एक परिवार का हिस्सा हैं. घायल होने की खबरें भी निराधार हैं.

प्रश्न. कतर के मंत्रियों के दौरे के दौरान कहां था?

मुल्ला बरादर: कतर के विदेश मंत्री के अफगानिस्तान दौरे की जानकारी नहीं थी. मैं किसी दूसरी जगह काम से गया हुआ था.
 

प्रश्न: हक्कानी गुट के साथ लड़ाई में घायल हुए?

मुल्ला बरादर: हक्कानी गुट के साथ लड़ाई की खबरें निराधार हैं. तालिबान में कोई आपसी संघर्ष नहीं चल रहा, सब एक परिवार का हिस्सा हैं. हम एक परिवार की तरह हैं और प्यार-मोहब्बत से एक साथ काम कर रहें हैं. मैं 'एक जगह' काम से सफर पर गया हुआ था जहां मीडिया नहीं मौजूद था.

यह भी पढ़ें: टूट के कगार पर तालिबान सरकार? बरादर के बाद अखुंदजादा को लेकर भी आई ये जानकारी

सवाल पूछने वाला: इस इंटरव्यू के लिए आपका शुक्रिया. आप आखिर में कुछ कहना चाहते हैं?

मुल्ला बरादर: इससे पहले जब कतर में हमारे बीच शांति बैठक हो रही थी तब भी कुछ मीडिया अपने फायदे के लिए ऐसे ही झूठ दिखाते थे जैसा कि आज दिखा रहें हैं. मैं मीडिया से दरख्वास्त करना चाहता हूं कि वो सच दिखाएं ना कि अपने फायदे के लिए झूठ. यह सही नहीं है. इंटरव्यू के लिए आपका भी शुक्रिया.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.