US में एक हफ्ते में लगभग 48 हजार बच्चे Covid-19 से संक्रमित, अब तक सामने आए 10 करोड़ कोरोना मामले
Advertisement
trendingNow11505785

US में एक हफ्ते में लगभग 48 हजार बच्चे Covid-19 से संक्रमित, अब तक सामने आए 10 करोड़ कोरोना मामले

COVID-19 in US: महामारी की शुरुआत के बाद से अमेरिका में लगभग 15.2 मिलियन बच्चे कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि इनमें से लगभग 165,000 मामले पिछले चार हफ्तों में जोड़े गए.

(प्रतीकात्मक फोटो)

Corona Cases in US: अमेरिकन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स (एएपी) की नवीनतम रिपोर्ट में अमेरिका में कोरोना को लेकर चिंताजनक आंकड़े जारी किए हैं. एएपी के अनुसार 22 दिसंबर को समाप्त सप्ताह में अमेरिका में लगभग 48 हजार बच्चों में कोविड-19 के मामले दर्ज किए गए, जो बच्चों के मामलों में लगातार तीसरी साप्ताहिक वृद्धि है. वहीं यूएस सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) द्वारा जारी नवीनतम आंकड़ों के अनुसार अमेरिका में 10 करोड़ से अधिक कोविड-19 मामले दर्ज किए गए हैं.

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार महामारी की शुरुआत के बाद से देश में लगभग 15.2 मिलियन बच्चे कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि इनमें से लगभग 165,000 मामले पिछले चार हफ्तों में जोड़े गए.

रिपोर्ट में और क्या कहा गया
रिपोर्ट में कहा गया है कि नए रूपों से संबंधित बीमारी की गंभीरता के साथ-साथ संभावित दीर्घकालिक प्रभावों का आकलन करने के लिए अधिक आयु-विशिष्ट डाटा इक्ट्ठा करने की आवश्यकता है. यह पहचानना महत्वपूर्ण है कि बच्चों के स्वास्थ्य पर महामारी के तत्काल प्रभाव हैं, लेकिन महत्वपूर्ण रूप से हमें बच्चों और युवाओं की इस पीढ़ी के शारीरिक, मानसिक और सामाजिक कल्याण पर लंबे समय तक चलने वाले प्रभावों की पहचान करने और उन्हें संबोधित करने की आवश्यकता है.

देश में 10 करोड़ कोरोना के मामले
सीडीसी के बुधवार को अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार देश में 21 दिसंबर तक 100,216,983 कोविड -19 मामलों की पुष्टि हुई. समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका दुनिया भर में 100 मिलियन कोविड-19 मामलों को दर्ज करने वाला पहला देश है.

विशेषज्ञों ने कहा कि वास्तविक संख्या बहुत अधिक है, क्योंकि घर पर परीक्षण करने वाले लोग अपने परिणाम सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग को नहीं भेजते हैं, और बहुत से लोग परीक्षण नहीं करते हैं.

सीडीसी के आंकड़ों से पता चलता है कि महामारी शुरू होने के बाद से अमेरिका में 1.08 मिलियन से अधिक लोग कोविड -19 से मारे गए.

(इनपुट - IANS)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news