अफगानिस्तान में भारतीय पत्रकार Danish Siddiqui की हत्या, तालिबान जंग को कर रहे थे कवर
Advertisement
trendingNow1943455

अफगानिस्तान में भारतीय पत्रकार Danish Siddiqui की हत्या, तालिबान जंग को कर रहे थे कवर

अफगानिस्तान (Afghanistan) में भारतीय पत्रकार दानिश सिद्दिकी (Danish Siddiqui) की हत्या कर दी गई, जो न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के लिए काम करते थे.

अफगानिस्तान में भारतीय पत्रकार Danish Siddiqui की हत्या, तालिबान जंग को कर रहे थे कवर

कंधार: अफगानिस्तान में भारतीय पत्रकार दानिश सिद्दिकी (Danish Siddiqui) की हत्या कर दी गई, जो न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के लिए काम करते थे. बताया जा रहा है कि दिल्ली के रहने वाले दानिश सिद्दिकी अफगानिस्तान में मौजूदा हालात को कवर करने के लिए गए थे. हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि दानिश की हत्या कैसे हुई और किसने की है.

  1. अफगानिस्तान में भारतीय पत्रकार दानिश सिद्दिकी की हत्या
  2. दानिश न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के लिए काम करते थे
  3. दानिश सिद्दिकी पुलित्जर अवॉर्ड से सम्मानित थे

कंधार प्रांत में हुई दानिश की हत्या

भारतीय पत्रकार दानिश सिद्दिकी (Danish Siddiqui) की हत्या कंधार प्रांत के स्पिन बोल्डक इलाके में हुई है. बता दें कि अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी के बाद से ही भीषण हिंसा जारी है और हत्या के समय भी दानिश तालिबान जंग को कवर रह रहे थे.

VIDEO

पुलित्जर अवॉर्ड से सम्मानित थे दानिश

दानिश सिद्दिकी (Danish Siddiqui) ने अपने करियर की शुरुआत एक टीवी रिपोर्टर के रूप में की थी और बाद में फोटो जर्नलिस्ट बन गए थे. दानिश को साल 2018 में उनके सहयोगी अदनान आबिदी के साथ पुलित्जर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. दानिश को रोहिंग्या शरणार्थियों के असाधारण कवरेज के लिए यह सम्मान दिया गया था.

विदेश मंत्री जयशंकर ने अशरफ गनी से की चर्चा

इससे पहले भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने गुरुवार को ताशकंद में अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी से मुलाकात कर युद्धग्रस्त देश से अमेरिकी सैनिकों की वापसी के बाद वहां तेजी से बिगड़ रही स्थिति पर चर्चा की थी. इसके साथ ही उन्होंने अफगानिस्तान में शांति, स्थिरता और विकास के प्रति भारत का समर्थन दोहराया था.

लाइव टीवी

Trending news