Afghanistan में आतंकियों ने मदरसे को बनाया निशाना, धमाके में 15 लोगों की मौत; कई घायल
topStories1hindi1464543

Afghanistan में आतंकियों ने मदरसे को बनाया निशाना, धमाके में 15 लोगों की मौत; कई घायल

Attack in Afghanistan: स्थानीय खबरों के मुताबिक, समांगन के ऐबक शहर में जहदिया मदरसा में विस्फोट हुआ. इस घटना में घायल हुए 20 से ज्यादा लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

Afghanistan में आतंकियों ने मदरसे को बनाया निशाना, धमाके में 15 लोगों की मौत; कई घायल

Blast in Afghanistan: अफगानिस्तान के समांगन में एक धार्मिक स्कूल में बुधवार को धमाका हुआ, जिसमें 15 लोगों के मौत की खबर है. स्थानीय खबरों के मुताबिक, समांगन के ऐबक शहर में जहदिया मदरसा में विस्फोट हुआ. इस घटना में घायल हुए 20 से ज्यादा लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

नमाज के दौरान हुआ धमाका

TOLOnews के मुताबिक, एक अस्पताल के डॉक्टर ने पुष्टि की कि कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई और 27 घायल हो गए. धमाका दोपहर की नमाज के दौरान हुआ. तालिबान के एक अधिकारी ने कहा कि उत्तरी अफगानिस्तान में एक धार्मिक स्कूल में हुए बम विस्फोट में कम से कम 10 छात्रों की मौत हो गई.

स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि धमाका दोपहर की नमाज के दौरान हुआ. आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकोर ने कहा कि उत्तरी समांगन प्रांत की राजधानी ऐबक में हुए विस्फोट में कई अन्य घायल हो गए.

अभी तक किसी समूह या संगठन ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है. पिछले साल अमेरिका समर्थित सरकार को सत्ता से हटाने के बाद तालिबान के नियंत्रण में आने के बाद से अफगानिस्तान में कई विस्फोट हुए हैं. अधिकार समूहों ने कहा कि तालिबान ने मानव और महिलाओं के अधिकारों का सम्मान करने के लिए कई प्रतिज्ञाएं तोड़ी हैं.

ये हमला ऐसे समय हुआ जब हाल ही में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने अपने महीने भर के संघर्ष विराम को वापस ले लिया.  युद्धविराम की समाप्ति की घोषणा करते हुए, टीटीपी नेतृत्व ने खैबर पख्तूनख्वा के लक्की मरवत जिले में अपने लड़ाकों के खिलाफ नए सैन्य अभियान को एक कारण के रूप में उद्धृत किया.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

 

Trending news