Bomb Strikes in Afghanistan: अफगानिस्तान में सड़क किनारे बम विस्फोट, बस में सवार 7 लोगों की मौत, कई गंभीर
topStories1hindi1472885

Bomb Strikes in Afghanistan: अफगानिस्तान में सड़क किनारे बम विस्फोट, बस में सवार 7 लोगों की मौत, कई गंभीर

Bombm Strikes in Afghanistan: समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने प्रवक्ता के हवाले से जानकारी देते हुए बताया कि ‘मजार-ए-शरीफ शहर के पुलिस जिला 3 में मंगलवार सुबह करीब 7:30 बजे हिरातन सीमावर्ती कस्बे के पेट्रोलियम निदेशालय के कर्मचारियों की बस में सड़क किनारे अचानक एक बम विस्फोट हुआ.

Bomb Strikes in Afghanistan: अफगानिस्तान में सड़क किनारे बम विस्फोट, बस में सवार 7 लोगों की मौत, कई गंभीर

Bombm Strikes Roadside in Afghanistan:  अफगानिस्तान के बल्ख प्रांत में मंगलवार को बड़ा बम विस्फोट हुआ. इस हमले में 7 लोगों की मौत हो गई. रिपोर्ट के मुताबिक, यह बम विस्फोट बल्ख प्रांत की राजधानी मजार-ए-शरीफ में हुआ. यहां मंगलवार को सरकारी कर्मचारियों की एक बस सड़क किनारे रखे बम की चपेट में आ गई, इसके बाद जोरदार धमाका हुआ और 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि 6 लोग घायल हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है.

6 लोगों के घायल होने की सूचना

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने प्रवक्ता के हवाले से जानकारी देते हुए बताया कि ‘मजार-ए-शरीफ शहर के पुलिस जिला 3 में मंगलवार सुबह करीब 7:30 बजे हिरातन सीमावर्ती कस्बे के पेट्रोलियम निदेशालय के कर्मचारियों की बस में सड़क किनारे अचानक एक बम विस्फोट हुआ, जिसमें सात लोगों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए.’

पुलिस ने शुरू की हमले की जांच 

सरकारी अधिकारी ने बताया कि जिस वक्त यह धमाका हुआ उस वक्त सभी कर्मचारी बस में सवार होकर अपने कार्यस्थल जा रहे थे. उक्त अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने इस हमले की जांच शुरू कर दी है. अभी तक किसी समूह, व्यक्ति या संगठन ने इस विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है. हम इस हमले की वजह और हमला करने वालों के बारे में जानकारी जुटा रहे हैं. जल्द ही इस बात का खुलासा हो जाएगा कि हमलों के पीछे किसका हाथ है.

बढ़ सकती है मरने वालों की संख्या

वहीं जहां यह बम विस्फोट हुआ है, वहां मौजूद चश्मदीदों ने बताया कि विस्फोट बड़ा ही जबरदस्त था. इसकी आवाज काफी दूर तक सुनाई दी थी. बस में सवार कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं. ऐसे में हताहतों की संख्या अभी और बढ़ सकती है. फिलहाल इकना अस्पताल में इलाज चल रहा है और उन्हें बेहतर से बेहतर चिकित्सा सुविधा देने की कोशिश की जा रही है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news