आंखों में आंसू, चेहरे पर बेबसी: Kabul Airport पर चिल्लाती रहीं अफगानी महिलाएं, 'हमें बचाओ, तालिबान आ रहा है'
Advertisement
trendingNow1968146

आंखों में आंसू, चेहरे पर बेबसी: Kabul Airport पर चिल्लाती रहीं अफगानी महिलाएं, 'हमें बचाओ, तालिबान आ रहा है'

तालिबान की वापसी से अफगानिस्तान की महिलाएं सबसे ज्यादा खौफ में हैं, वे मुल्क छोड़ना चाहती हैं. बड़ी संख्या में महिलाएं काबुल हवाईअड्डे पर मौजूद हैं और रो-रोकर अमेरिकी सैनिकों से उन्हें बचाने की गुहार लगा रही हैं. अफगान महिलाओं का ऐसा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.  

फोटो: द सन

काबुल: तालिबान (Taliban) के शासन को लेकर महिलाओं में कितना खौफ है, यह अंदाजा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो को देखकर लगाया जा सकता है. इस वीडियो में डर, बेबसी और भविष्य को लेकर आशंका साफ तौर पर नजर आ रही है. वीडियो में दिख रहा है कि काबुल एयरपोर्ट मौजूद अफगानी महिलाएं (Afghan Women) अमेरिकी सैनिकों के सामने जिंदगी बचाने की गुहार लगा रही हैं. 

  1. काबुल हवाईअड्डे पर बड़ी संख्या में महिलाएं मौजूद
  2. रो-रोकर सैनिकों से लगा रहीं जान बचाने की गुहार
  3. फिलहाल अमेरिकी सेना के कब्जे में है एयरपोर्ट
  4.  

Airport के बाहर Taliban

‘द सन’ की रिपोर्ट के मुताबिक, अफगानिस्तान (Afghanistan) पर तालिबानी कब्जे के बाद से बड़ी संख्या में लोग एयरपोर्ट (Airport) पहुंच रहे हैं, ताकि मुल्क छोड़कर किसी सुरक्षित स्थान पर जाया जा सके. हालांकि, हर व्यक्ति के लिए यह संभव नहीं है. हाल ही में इसी जद्दोजहद में दो नागरिकों की उड़ते विमान से गिरकर मौत हो गई थी. फिलहाल काबुल हवाईअड्डे पर अमेरिकी सेना (US Troops) का कब्जा है, लेकिन उसके बाहर तालिबानी आतंकी तैनात हैं. 

ये भी पढ़ें -अपने 51 करीबी लोगों को भी साथ ले गए Ashraf Ghani, Taliban के कब्जे से पहले Russian Aircraft से भागे थे UAE

‘हमें भी यहां से ले चलो’

तालिबान की वापसी से महिलाएं सबसे ज्यादा खौफ में हैं, क्योंकि तालिबानी आतंकी महिलाओं को सेक्स टॉय से ज्यादा कुछ नहीं समझते. यही वजह है कि वो किसी भी सूरत में मुल्क से बाहर निकलना चाहती हैं. एयरपोर्ट पर मौजूद महिलाएं अमेरिकी सेना से यही गुहार लगा रही हैं कि उन्हें यहां से ले चलें. वायरल में देखा जा सकता है कि कांटों के तार से घिरे गेट के भार खड़ी अफगान महिलाएं रो-चीखकर गुहार लगा रही हैं कि उन्हें जाने दिया जाए. 

कुछ नहीं कर सकते Troops 

महिलाएं अमेरिकी सैनिकों से कह रही हैं कि हमें बचाओ, तालिबान आ रहा है. उनकी आंखों में खौफ और भविष्य को लेकर आशंका साफ दिखाई पड़ रही है. सैनिक महिलाओं की बेबसी देख रहे हैं, लेकिन वह चाहकर भी कुछ नहीं कर सकते. क्योंकि हर अफगानी को साथ लेकर जाना किसी के लिए भी मुमकिन नहीं. वहीं, तालिबान ने एयरपोर्ट को बाहर से घेर लिया है. वो हर आने-जाने वाले पर नजर रखा हुआ है, उनके कागजात चेक किए जा रहे हैं. 

 

Trending news