मिस्र से केरेम शालोम क्रॉसिंग के जरिए फिर मदद पहुंचनी शुरू, लगभग 200 ट्रकों ने किया गाजा पट्टी में प्रवेश
Advertisement
trendingNow12265096

मिस्र से केरेम शालोम क्रॉसिंग के जरिए फिर मदद पहुंचनी शुरू, लगभग 200 ट्रकों ने किया गाजा पट्टी में प्रवेश

Gaza :  मिस्र के साथ समझौते के तहत अब राहत सहायता वाले ट्रकों ने गाजा में प्रवेश किया है. बताया जा रहा है, कि ये लगभग 200 ट्रक थे. बता दें, कि इजराइल और हमास के बीच युद्ध  को अब आठ महीने हो गए हैं, जिसमें 35,800 से ज्यादा फलस्तीनी मारे गए हैं.

Israel-Hamas war

Israel-Hamas war : मिस्र से सहायता ट्रकों ने रविवार (26 मई) को दक्षिणी इजराइल से गाजा में प्रवेश किया है. एक रिपोर्ट में बताया गया है, कि लगभग 200 ट्रक राफा सीमा क्रॉसिंग से मिस्र की तरफ चले गए, जो मई की शुरुआत से ही बंद है. बता दें, कि केरेम शालोम क्रॉसिंग लगभग चार किलोमीटर दक्षिण में है. 

बता दें, कि मिस्र ने रफह क्रॉसिंग के अपनी ओर के हिस्से को फिर से खोलने से इनकार कर दिया है, जब तक कि गाजा की ओर के हिस्से का नियंत्रण फलस्तीनियों को वापस नहीं सौंप दिया जाता. 

 

यह अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतेह अल सीसी के बीच हुई बातचीत के बाद, इजराइल के केरेम शालोम क्रॉसिंग के जरिये आवागमन अस्थायी रूप से कराने के लिए सहमत हुआ है, लेकिन इस रास्ते के जरिये आवागमन बहुत हद तक संभव नहीं है क्योंकि नजदीकी शहर रफह में इजराइली आक्रमण जारी है.

बता दें, कि इजराइल ने कहा है, कि इसने सैकड़ों ट्रकों को प्रवेश करने की अनुमति दी है लेकिन संयुक्त राष्ट्र की एजेंसियों ने कहा है कि दूसरी ओर से सहायता हासिल करना बहुत खतरनाक है. 

 

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इजराइल और हमास के बीच युद्ध आठवें महीने में प्रवेश कर गया है जिसमें 35,800 से अधिक फलस्तीनी मारे गए हैं.

 

मिस्र के सरकारी अल काहिरा टीवी द्वारा प्रसारित फुटेज में देखा जा सकता है कि ट्रक केरेम शालोम के रास्ते गाजा में प्रवेश कर रहे हैं. सिनाई प्रायद्वीप में मिस्र के रेड क्रिसेंट के प्रमुख खालिद जायद ने कहा कि 200 ट्रक और चार ईंधन टैंकर रविवार को केरेम शालोम भेजने की योजना है.  हालांकि, अभी यह पता नहीं चल सका है कि क्या संयुक्त राष्ट्र गाजा की ओर से राहत सहायता प्राप्त कर सका है या नहीं.

TAGS

Trending news