रूस: पुतिन के धुर विरोधी नेता Alexei Navalny की हालत गंभीर, जेल से अस्पताल शिफ्ट

शनिवार को एलेक्सी नवलनी (Alexei Navalny) के डॉक्टर यरोस्लाव अशिखमिन ने कहा था कि उनके परिवार ने जो हेल्थ टेस्ट रिपोर्ट दिखाई है, उससे लगता है कि उनकी हार्ट बीट रुक सकती है.   

रूस: पुतिन के धुर विरोधी नेता Alexei Navalny की हालत गंभीर, जेल से अस्पताल शिफ्ट
कोर्ट में सुनवाई के दौरान रूसी विपक्षी नेता एलेक्सी नवलनी (फाइल फोटो साभार: Reuters)

मास्को: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) के विरोध में बैठे विपक्षी नेता एलेक्सी नवलनी (Alexei Navalny) की हालत बेहद गंभीर है. रूसी सरकार की जेल सेवा ने कहा है कि तीन सप्ताह से भूख हड़ताल पर बैठे विपक्षी नेता एलेक्सी नवलनी (Alexei Navalny) को जेल से अस्पताल ले जाने का निर्णय लिया गया है. 

डॉक्टरों ने किया था आगाह
बता दें विपक्षी नेता एलेक्सी नवलनी (Alexei Navalny) को अस्पताल ले जाने की घोषणा से दो दिन पहले ही नवलनी (44) के डॉक्टरों ने कहा था कि उनका स्वास्थ्य तेजी से बिगड़ता जा रहा है और वह शायद मौत के कगार पर पहुंच गये हैं.

जेल के अस्पताल में होगा इलाज

अब रूसी सरकारी जेल सेवा एफएसआईएन ने एक बयान में कहा कि नवलनी को मास्को से करीब 180 किलोमीटर दूर पूर्व में व्लादिमीर की सजा संबंधी कॉलोनी में दोषियों के लिये बनाए गए एक अस्पताल में ले जाया जाएगा. बयान के अनुसार नवलनी की हालत ‘संतोषजनक’ लगती है और वह विटामिन की दवाइयां लेने पर राजी हो गये हैं.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान: आतंकियों ने पुलिसकर्मियों को बनाया बंधक, इमरान को टेकने पड़े 'घुटने'

'हार्ट बीट रुक सकती है'
शनिवार को नवलनी के डॉक्टर यरोस्लाव अशिखमिन ने कहा था कि उनके परिवार ने जो हेल्थ टेस्ट रिपोर्ट दिखाई है, उससे लगता है कि उनकी हार्ट बीट रुक सकती है. दरअसल नवलनी को पीठ दर्द और पैरों के सुन्न हो जाने का अहसास हुआ और उनसे उनके डॉक्टरों को मिलने नहीं दिया गया, तब उन्होंने भूख हड़ताल शुरू कर दी थी.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.