Australian Beach: समुद्री तट पर दिखा ये डरावना जानवर, लोगों ने देखकर कहा- OMG क्या बला है ये!
Advertisement

Australian Beach: समुद्री तट पर दिखा ये डरावना जानवर, लोगों ने देखकर कहा- OMG क्या बला है ये!

Alien like Creatures: ऑस्ट्रेलिया में एक रहस्यमयी जीव को देखकर लोगों के होश फाख्ता हो गए. कुछ लोगों ने इसे एलियन कहा तो कुछ ने इसे खौफनाक और डरावना कहा. लोगों ने इसकी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की, जिसके बाद कमेंट्स का दौर शुरू हो गया. 

Australian Beach: समुद्री तट पर दिखा ये डरावना जानवर, लोगों ने देखकर कहा- OMG क्या बला है ये!

Mysterious Creatures: ऑस्ट्रेलिया महाद्वीप (Australia continent) विभिन्न प्रकार के जानवरों और कीड़ों के लिए जाना जाता है. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के कुछ हिस्सों में जीवों की दुर्लभ प्रजातियों की अचानक खोज करना आम बात नहीं है. न्यू साउथ वेल्स (new South Wales) में लोगों ने सिडनी के एक समुद्र तट पर एक एलियन जैसा दिखने वाला समुद्री जीव देखा. कुछ लोगों ने इसकी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की, जिसके बाद इंटरनेट पर कमेंट्स करने वालों की बाढ़ आ गई.

दक्षिण सिडनी में हुई घटना

यह घटना दक्षिण सिडनी (south sydney) के क्रोनुला में हुई. यहां समुद्र तट पर जाने वाले अधिकांश लोग इस रहस्यमयी जीव को देखकर घबरा गए. उन्होंने जल्द ही सोशल मीडिया पर तस्वीरें पोस्ट करना शुरू कर दिया. इसके बाद एक यूजर ने फेसबुक पर लिखा कि वे हर जगह हैं. मैं भी सोच रहा था कि वे क्या हैं.

किसी ने बोला समुद्री खरगोश

हालांकि, द वेस्टर्न ऑस्ट्रेलियन की एक रिपोर्ट के अनुसार, खौफनाक सा दिखने वाला यह प्राणी शायद एलियन न हो. सी लाइफ सिडनी एक्वेरियम एक्वेरियम एक्वारिस्ट डैनियल सोकोलनिकॉफ ने कहा कि एलियन जैसा समुद्री जीव वास्तव में एक समुद्री खरगोश है. एक ऐसा प्राणी, जिसे इस क्षेत्र में 'sea slug' या 'ink fish' के नाम से जानते हैं.

इस प्रजाति का हो सकता है जीव

उन्होंने कहा कि सबसे अधिक संभावना है कि प्रजाति एप्लासिया सिडनीएंसिस, एक स्थानीय सिडनी प्रजाति है. वे विभिन्न रंगों की एक श्रृंखला में आते हैं. मूल रूप से, उन्होंने अपने वातावरण के साथ मिश्रण करने के लिए अनुकूलित किया है. ऐसे में आप उन्हें गहरे काले रंगों में देखते हैं या फिर  भूरे, पीले और यहां तक ​​कि लाल रंग में भी देखते हैं.

विशेषज्ञों ने कहा- बिना जानें न छूएं

उन्होंने कहा कि यह जीव कोई खतरा नहीं हैं. सोकोलनिकॉफ ने समुद्र तट पर लोगों को उन्हें छूने के खिलाफ चेतावनी दी. उन्होंने कहा कि यदि आप नहीं जानते कि यह क्या है, तो आपको इसे छूना नहीं चाहिए. 

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर
LIVE TV

Trending news