US Firing Incident: किसने किया अमेरिका के शहर लेविस्‍टन को लहूलुहान? हैवान की तस्‍वीर आई सामने
Advertisement

US Firing Incident: किसने किया अमेरिका के शहर लेविस्‍टन को लहूलुहान? हैवान की तस्‍वीर आई सामने

Firing In Lewiston: लेविस्टन में अज्ञात हमलावर ने एक झटके में 22 लोगों की मौत के घाट उतार दिया. पुलिस हमलावर की तलाश में जुटी हुई है. हमलावर की तस्वीर भी जारी की गई है.

US Firing Incident: किसने किया अमेरिका के शहर लेविस्‍टन को लहूलुहान? हैवान की तस्‍वीर आई सामने

Lewiston Firing: अमेरिका (US) के लेविस्टन (Lewiston) में अज्ञात हमलावर ने भीड़ पर धुआंधार गोलियां चलाईं. इस भीषण गोलीकांड में करीब 22 लोगों की मौत हो गई है. इसके अलावा 60 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. वारदात के बाद घायलों को तुरंत हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. अस्पताल में उनका इलाज जारी है. दूसरी तरफ, इस खौफनाक वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावार मौके से फरार हो गया. पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है. पुलिस ने हमलावार को फोटो भी जारी किया है. हालांकि, अभी तक ये पता नहीं लग पाया है कि हमलावर ने भीड़ पर गोलियां क्यों बरसाईं? उसका मकसद क्या था?

हमलावर की तलाश तेज

बता दें कि लेविस्टन में हुए इस गोलीकांड की जानकारी खबर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को भी दी गई है. जान लें कि 2 से 3 जगहों पर फायरिंग की खबरें हैं. हमलावर की तलाश में पुलिस जुटी हुई है. इस बीच, फायरिंग करने वाले हमलावर की गाड़ी की तस्वीर भी सामने आई है, जिसके बाद हमलावर की तलाश तेज कर दी गई है.

पुलिस ने लोगों से की ये अपील

इस घटना पर मेन पुलिस ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लेविस्टन के लोगों को अलर्ट किया. पुलिस ने कहा कि लेविस्टन में एक शूटर है. हम लोगों से शेल्टर लेने की अपील करते हैं. प्लीज दरवाजे बंद करके अपने घर के अंदर ही रहें. हमारी टीम में कई जगहों पर जांच कर रही है. अगर आपको कोई संदिग्ध या कोई संदिग्ध गतिविधि दिखाई दे तो तुरंत 911 पर कॉल करें.

FBI ने भेजी एविएशन यूनिट

जानकारी के मुताबिक, हमलावर को पकड़ने में मदद के लिए एफबीआई एविएशन यूनिट को भेज रही है. हमलावार भाग नहीं पाए, इसके लिए न्यू हैम्पशायर पुलिस जगह-जगह पर नाकेबंदी कर रही है. पुलिस का कहना है कि हमलावर जल्द पकड़ा जाएगा.

वहीं, मेन (Maine) की गवर्नर जेनेट मिल्स ने कहा कि मुझे लेविस्टन में हुई गोलीबारी की जानकारी मिली है. मैं इलाके के सभी लोगों से पुलिस के निर्देशों का पालन करने की अपील करती हूं. मैं हालात पर नजर बनाए हुए हूं और लगातार सुरक्षा अधिकारियों से बातचीत कर रही हूं.

Trending news