अमेरिका का वो हथियार की जो दुश्मनों के लिए है डेथ वॉरंट, US आर्मी ने किया परीक्षण
Advertisement
trendingNow12304101

अमेरिका का वो हथियार की जो दुश्मनों के लिए है डेथ वॉरंट, US आर्मी ने किया परीक्षण

US Army: अमेरिका का वो हथियार जिसकी ताकत का अंदाजा खुद अमेरिकी सैनिक भी नहीं लगा पाते, तो दुश्मन उसकी ताकत को खाक जान पाएंगे. ये वो हथियार है जो दुश्मनों को जमीन के अंदर घुसकर मारता है.

अमेरिका का वो हथियार की जो दुश्मनों के लिए है डेथ वॉरंट, US आर्मी ने किया परीक्षण

America Security Weapon: अमेरिका का वो हथियार की जो दुश्मनों के लिए डेंथ वॉरंट है. वो हथियार जिसके बूते अमेरिका अपने दुश्मनों को पलभर में तबाह कर सकता है. चाहे दुश्मन कितनी भी गहराई में क्यों नहीं छुपा हो...लेकिन वो इस घातक हथियार से बच नहीं सकता. दुनिया के सबसे ताकतवर देश का वो घातक हथियार कैसा है...और कैसी है उसकी ताकत ? ये रिपोर्ट देखिए.

किसी भी जंग का अंतिम हथियार...बड़े से बड़े दुश्मन होंगे तबाह. बस एक वॉर और जमीन के अंदर मच जाएगी खलबली. हिलेगी धरती और दुश्मन जमीन के अंदर ही भष्म हो जाएंगे. अमेरिका का वो हथियार जिसकी ताकत का अंदाजा खुद अमेरिकी सैनिक भी नहीं लगा पाते...तो दुश्मन उसकी ताकत को खाक जान पाएंगे. 

GBU 57 मतलब, दुश्मनों का 'डेंथ वॉरंट'!
अमेरिका के लिए किसी जंग का अंतिम हथियार!

अमेरिका के सबसे ताकतवर हथियार का ये सबसे लेटेस्ट वीडियो है. अमेरिकी वायु सेना ने हाल ही में इसका परीक्षण फुजेट जारी किया है. ये वो हथियार है जो दुश्मनों को जमीन के अंदर घुसकर मारता है. वो हथियार जो उन्हे बचने का कोई मौका नहीं देता  है. 

दुनिया में जंग के दौरान कई हवाई हमले होते हैं और इन हवाई हमले से बचने के लिए अलग-अलग देशों में बड़े-बड़े बंकर बनाए जा रहे है. वहीं अमेरिकी हवाई हमले से बचने के लिए उसके दुश्मन देशों में गहराई में बंकर बनते जा रहे हैं. 

हथियार से बच नहीं सकता

चीन, उत्तर कोरिया, ईरान... ये वो दुश्मन हैं जो लगातार अपने देश में मिलिट्री फैसिलिटी का निर्माण कर रहे हैं. लेकिन अब अमेरिका के ये दुश्मन उसके नए और अचूक हथियार से बच नहीं सकता. अमेरिका बंकरों पर अटैक करने के लिए बंकर ब्लास्ट बम बना रहा है...और अमेरिका उसकी लगातार टेस्टिग कर रहा है. कहा जा रहा है कि ये हथियार  किसी भी जंग के लिए अमेरिका का अंतिम हथियार होगा. अब अमेरिका के GBU 57 की  ताकत जान लीजिए...

GBU 57 की ताकत
वजन 13,608 किलोग्राम
उच्च विस्फोटक हथियार
2404 किलोग्राम विस्फोट
200 फीट गहराई तक लक्ष्य

अमेरिका के पास GBU-57 है, जो कि खास बमों में से एक है. हाइटेक फ्यूज और ठोस आवरण के साथ-साथ ये एक सैटेलाइट गाइडेड बंकर-बस्टर है. GBU-57 ...200 मीटर तक निशाना लगा सकता है, लेकिन ये इतना बड़ा है कि एयरफोर्स के बड़े विमान ही इसे ले जा सकते हैं. अमेरिकी वायुसेना का बी-2 रिस्परिट ही एक मात्र बमवर्षक प्लाइट है...जो अमेरिका के इस अचूक हथियार को दुश्मनों पर दाग सकता है. 

लक्ष्य को भेदने में कामयाब

अमेरिकी वायु सेना के इस परीक्षण में साफ दिख रहा है कि आसमान से कैसे बंकर को उसने निशाना बनाया...और कुछ ही सेकंड में GBU 57 हथियार पूरी तकात के बाद लक्ष्य को भेदने में कामयाब हो गया. अमेरिका के पास खतरनाक बमों की फेहरिस्त अभी और भी लंबी है...GBU 57 के अलावा अमेरिका के पास GBU-71 भी है...जो कि खास बमों में से एक है. ये साइज में छोटा है, लेकिन इसे इसके साइज से नहीं आंका जा सकता.. ये जितना छोटा है उतनी ज्यादा तबाही मचा सकता है....यानी की अमेरिका के पास बेहतरीन क्वालिटी के बंकर ब्लास्टर हैं.   
ब्यूरो रिपोर्ट...जी मीडिया

Trending news