चीनी धन कुबेर के लिए जब एंकर बना दुनिया का सबसे ताकतवर शख्स

अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने बुधवार को एशिया-पैसेफिक सम्मेलन में शिरकत की। सामूहिक चर्चा के दौरान प्रोटोकॉल को ताक पर रखते हुए चीन के अरबपति और अलीबाबा ग्रुप के प्रमुख जैक मा और फिलीपींस के एक युवा उद्यमी ऐइसा मिजेनो के लिए ओबामा होस्ट बन गए। उन्होंने दोनों उद्यमियों का इंटरव्यू लिया। 

चीनी धन कुबेर के लिए जब एंकर बना दुनिया का सबसे ताकतवर शख्स
Photo Courtesy : Rappler.com

मनीला : अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने बुधवार को एशिया-पैसेफिक सम्मेलन में शिरकत की। सामूहिक चर्चा के दौरान प्रोटोकॉल को ताक पर रखते हुए चीन के अरबपति और अलीबाबा ग्रुप के प्रमुख जैक मा और फिलीपींस के एक युवा उद्यमी ऐइसा मिजेनो के लिए ओबामा होस्ट बन गए। उन्होंने दोनों उद्यमियों का इंटरव्यू लिया। 

चुटीले अंदाज में ओबामा ने जैक मा और मिजेनो से पूछा कि सरकार और स्थापित बड़े व्यापार समूह किस तरह युवा उद्यमियों की मदद कर सकते हैं? ओबामा के सवाल पर जैक मा ने कहा, युवा उद्यमियों पर टैक्स घटाया जाए या कोई टैक्स ही नहीं नहीं लगाया जाए तो बेहतर है। मा के जवाब का उपस्थित लोगों ने ताली बजाकर अभिवादन किया।

फिर ओबामा ने ऐइसा मिजेना से पूछा कि आपको सहयोगी सीईओ की जबर्दस्त तारीफ मिल रही है तो उन्होंने कहा कि जैक मा को अपने सहयोगी पैनलिस्ट की कंपनी में निवेश करना चाहिए। हमें उत्पादन के लिए बड़े फंड की जरूरत है, जो हमें दिए जाने चाहिए।