close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बांग्लादेश में आवामी लीग के नेता की गोली मारकर हत्या

इससे एक दिन पहले सात चुनाव अधिकारियों और सुरक्षा अधिकारियों की तब गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

बांग्लादेश में आवामी लीग के नेता की गोली मारकर हत्या
.(फाइल फोटो)

ढाका: दक्षिण पूर्वी बांग्लादेश में अज्ञात हमलावरों ने सत्तारूढ़ आवामी लीग के एक स्थानीय नेता की मंगलवार को उसके परिवार के सामने गोली मारकर हत्या कर दी. इससे एक दिन पहले सात चुनाव अधिकारियों और सुरक्षा अधिकारियों की तब गोली मारकर हत्या कर दी गई थी जब वे दूरदराज के मतदान केंद्र से लौट रहे थे. पुलिस ने बताया कि आवामी लीग के बिलेचहारी उपजिला अध्यक्ष सुरेश कांती तंचंग्या की रंगमती जिले के अलीखोंग इलाके में सुबह करीब साढ़े नौ बजे गोली मारकर हत्या कर दी गई. उन्होंने बताया कि वह सुबह परिवार के साथ एक नौका से बिलेचहारी आ रहे थे.

रंगमती पर्वत जिले के पुलिस प्रमुख आलमगीर कबीर ने पत्रकारों को बताया, ‘‘आवामी लीग के बिलेचहारी उपजिला प्रमुख सुरेश कांती तंचंग्या को ला रही नौका को बदमाशों ने रोका और उनकी गोली मारकर हत्या कर दी.’’ उन्होंने बताया कि तंचंग्या के साथ आ रहा उनका परिवार हमले में बच गया है लेकिन वे हमलावरों की शिनाख्त नहीं कर पाया.

इससे एक दिन पहले, एक पीठासीन चुनाव अधिकारी समेत सात लोगों की अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मार कर हत्या कर दी थी. वे एक दूरदराज के मतदान केंद्र में मतदान संपन्न कराकर मतपत्रों के साथ लौट रहे थे तभी हमलावरों ने उनकी दो जीपों पर गोलीबारी की. रंगमती जिले में हुए हमले में कुछ पुलिसकर्मियों समेत आठ लोग जख्मी भी हो गए थे.