बांग्लादेश: इस्कॉन मंदिर पर बड़ा हमला, 200 से ज्यादा लोगों ने की तोड़फोड़, कई जख्मी
Advertisement

बांग्लादेश: इस्कॉन मंदिर पर बड़ा हमला, 200 से ज्यादा लोगों ने की तोड़फोड़, कई जख्मी

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में इस्कॉन मंदिर पर हमला हुआ है. 200 से अधिक लोगों ने इस्कॉन राधाकांत मंदिर पर हमला किया, तोड़फोड़ की और लूटपाट की.

बांग्लादेश: इस्कॉन मंदिर पर बड़ा हमला, 200 से ज्यादा लोगों ने की तोड़फोड़, कई जख्मी

ढाका: बांग्लादेश की सरकार के हिंदू अल्पसंख्यकों की रक्षा के तमाम वादों की पोल एक बार फिर से खुली है. बांग्लादेश की राजधानी ढाका के एक मंदिर को गुरुवार रात कट्टरपंथियों ने निशाना बनाया है. कट्टरपंथियों ने मंदिर में तोड़फोड़ की और लूटपाट की. इस दौरान कई लोगों के जख्मी होने की भी खबर है.

  1. बांग्लादेश में फिर हुआ हिंदू मंदिर पर हमला
  2. राजधानी ढाका के इस्कॉन मंदिर को बनाया निशाना
  3. 200 से अधिक लोगों ने की मंदिर में लूटपाट

इस्कॉन मंदिर को बनाया निशाना

जानकारी के मुताबिक, हाजी शफीउल्लाह के नेतृत्व में 200 से अधिक लोगों ने कल शाम करीब 7 बजे ढाका के वारी में 222 लाल मोहन साहा स्ट्रीट पर इस्कॉन राधाकांत मंदिर पर हमला किया, तोड़फोड़ की और लूटपाट की. इस हमले में कई हिंदू लोग जख्मी हो गए.

ये भी पढ़ें: रूसी हमले में यूक्रेन की मशहूर एक्ट्रेस की मौत, कीव में हुआ भयंकर रॉकेट हमला

पहले भी हो चुके हैं मंदिरों पर हमले

बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों पर हमले का ये पहला मामला नहीं है. पिछले साल ही नवरात्रि के दौरान कुछ दुर्गा पूजा पंडालों पर हमले किए गए थे. इस दौरान कई मंदिरों पर भी हमले हुए थे. इस हिंसा में 2 हिंदुओं समेत 7 लोगों की मौत हुई थी. तब भी ढाका स्थित इस्कॉन मंदिर पर हमला हुआ था.

ये भी पढ़ें: पहले यूक्रेन की तोपों को बनाया निशाना, अब कीव पर बड़े हमले की फिराक में है रुस

9 साल में 4000 बार हुए हमले

बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों के अधिकारों के लिए काम करने वाली संस्था एकेएस की रिपोर्ट के मुताबिक, बीते 9 साल के भीतर बांग्लादेश में हिंदुओं के ऊपर लगभग 4000 बार हमले हुए. इनमें से तो 1678 केवल धार्मिक मामले थे. इसके अलावा अन्य अत्याचार की घटनाएं भी सामने आईं.

LIVE TV

Trending news