Bangladesh: Jamaat-E-Islami के नेताओं ने University के फंड में किया Scam, केस दर्ज
Advertisement
trendingNow1961042

Bangladesh: Jamaat-E-Islami के नेताओं ने University के फंड में किया Scam, केस दर्ज

Jamaat E Islami Leaders' Scam: पिछले पांच साल में इंटरनेशनल इस्लामिक यूनिवर्सिटी चटगांव (IIUC) के करीब 170 छात्र लापता हो चुके हैं. जिनके आतंकवादी संगठनों से जुड़ने की आशंका है.

इंटरनेशनल इस्लामिक यूनिवर्सिटी चटगांव | फोटो साभार- IANS

ढाका: बांग्लादेश (Bangladesh) में जमात-ए-इस्लामी (Jamaat-E-Islami) के 10 नेताओं के खिलाफ घोटाला करने के मामले में केस दर्ज कर लिया गया है. जमात के नेताओं पर इंटरनेशनल इस्लामिक यूनिवर्सिटी चटगांव (IIUC) के 15 करोड़ रुपये गबन करने का आरोप है.

  1. जमात-ए-इस्लामी के 10 नेताओं पर लगा आरोप
  2. कर्मचारियों की सैलरी में किया घोटाला
  3. जमात के जिला प्रमुख को भी बनाया गया आरोपी

जमात के नेताओं पर लगा ये आरोप

चटगांव के सीताकुंडा मॉडल पुलिस स्टेशन के अधिकारी अबुल कलाम आजाद ने कहा कि जमात के 10 नेताओं ने आईआईसीयू के टीचर्स, कर्मचारियों की सैलरी और पीएफ के पैसों का गबन किया है. गौरतलब है कि इस मामले में जमात-ए-इस्लामी के चटगांव जिले के प्रमुख एएनएम मुहम्मद शमसुल इस्लाम को भी आरोपी बनाया गया है.

ये भी पढ़ें- 15 अगस्त को लाल क़िले से सुनाई दे सकती है आपकी आवाज, जानिए कैसे

आतंकी संगठनों से है IIUC के छात्रों का संबंध

बता दें कि चटगांव यूनिवर्सिटी तब सुर्खियों में आई थी जब 26 जुलाई, 2016 को ढाका के कल्याणपुर इलाके में एक आतंकवादी ठिकाने पर छापेमारी के दौरान उसके एक छात्र सब्बीरुल हक के मारे जाने की खबर आई थी. वह 21 फरवरी, 2016 से लापता था. 2016 से इंटरनेशनल इस्लामिक यूनिवर्सिटी चटगांव के करीब 170 छात्र लापता हैं.

छात्रों का लापता होना बना चिंता का विषय

इससे पहले बांग्लादेश के शिक्षा मंत्रालय ने देशभर के सभी शिक्षण संस्थानों को निर्देश दिया था कि वे उन छात्रों की लिस्ट तैयार करें जो 10 दिनों से ज्यादा समय से अपनी क्लास से गायब हैं.

ये भी पढ़ें- शख्स ने नींद में पानी समझकर पी लिया पिघला हुआ मोम, फिर हुई ऐसी हालत

जान लें कि 1 जुलाई, 2016 को ढाका के अपस्केल होली आर्टिसन बेकरी में आतंकवादी हमलों के मद्देनजर यह फैसला लिया गया था, जिसमें 29 लोग मारे गए थे.

LIVE TV

Trending news