अब तक की सबसे बड़ी कैटफ़िश! 9 फीट 4¼ इंच लंबाई, जानें क्यों मछुआरे ने पकड़ने के बाद इसे छोड़ दिया
Advertisement

अब तक की सबसे बड़ी कैटफ़िश! 9 फीट 4¼ इंच लंबाई, जानें क्यों मछुआरे ने पकड़ने के बाद इसे छोड़ दिया

Po River, Italy: एलेसेंड्रो बियानकार्डी के लिए पो नदी पर मछली पकड़ने पहुंचे तो उन्हें यह अंदाजा नहीं था कि वह अगले कुछ पलों में एक बड़ी चुनौती का सामने करने वाले हैं.   

फोटो साभार - dailymail..नद

Italy News: अब तक की सबसे बड़ी 9 फीट 4 1/4 इंच की एक 'मॉन्स्टर' कैटफ़िश को पकड़ने का कमाल एक इतालवी मछुआरे ने कर दिखाया. हालांकि बाद में उसने इसे पानी में फिर से छोड़ने का फैसला किया.

डेली मेल की खबर के मुताबिक एलेसेंड्रो बियानकार्डी के लिए पो नदी पर मछली पकड़ने पहुंचे तो उन्हें यह अंदाजा नहीं था कि वह अगले कुछ पलों में एक बड़ी चुनौती का सामने करने वाले हैं.   एलेसेंड्रो ने केवल कुछ ही हुक नदी में फेंके थे कि एहसास हुआ कि उन्हें अपने 23 साल के करियर में सबसे बड़ी मछली का सामना अकेले ही करना होगा.

हालांकि MADCAT मछली पकड़ने वाली टीम का हिस्सा बियानकार्डी को वेल्स कैटफ़िश की ताकत तब तक एहसास नहीं हुआ जब तक कि उसने नाव की सतह को तोड़ना शुरू नहीं कर दिया.

इसलिए किया मस्जिद को आजाद करने का फैसला
एलेसेंड्रो ने कहा कि वह इसे बहुत अधिक परेशान नहीं करना चाहता था और उन्होंने इसे आजाद करने का फैसला किया. इस उम्मीद से कि यह एक और मछुआरे को वही आनंद दे सकती है जो उसने मुझे दिया था.

एलेसेंड्रो ने कहा, ‘मछली बहुत ही जटिल लड़ाई शुरू करने से पहले कुछ सेकंड के लिए रुक गई.’ उन्होंने कहा, 'मैंने दो-तीन बार इसके मुंह पर दस्ताना लगाने की कोशिश की, लेकिन यह बहुत ताकतवर थी, मैंने इसे किनारे से उथले पानी में ले जाने का फैसला किया और कुछ कोशिशों के बाद, मैं इसे उतारने में कामयाब रहा!'

रिकॉर्ड बनते-बनते रह गया लेकिन...
MADCAT का कहना है कि यह बड़ी मछली इंटरनेशनल गेम फिश एसोसिएशन (IGFA) की लंबाई का विश्व रिकॉर्ड तोड़ देगी. यह वर्तमान रिकॉर्ड धारक को पार करती है. बता दें 2010 में मछुआरे एटिला ज़ेडली ने पो से नदीं पूरे 40 सेमी की मछली खींची थी.

चूंकि एलेसेंड्रो ने अपना ‘प्रभावशाली कैच’ छोड़ने का फैसला किया, इसलिए इसे रिकॉर्ड के संदर्भ में नहीं गिना जाएगा.

हालांकि यह आईजीएफ के ‘कैच-एंड-रिलीज लेंथ रिकॉर्ड’ के लिए पूरी तरह से क्वालिफाई करती है. यह पिछलR पकड़ी गई रिकॉर्ड-धारक मछली से (यह भी पो नदी में ही पकड़ी गई थी ) से चार सेंटीमीटर अधिक है.

Trending news