घिनौने शौक रखने वाला अरबपति.. लड़कियों को नौकरी पर रखता था और फिर करता था गंदे काम
Advertisement
trendingNow12467828

घिनौने शौक रखने वाला अरबपति.. लड़कियों को नौकरी पर रखता था और फिर करता था गंदे काम

Mohammed Al-Fayed: मिस्र के एक अरबपति के घिनौने कारनामों की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है. ये अरबपति कोई और नहीं बल्कि हैरोज का पूर्व मालिक मोहम्मद अल-फायद है. फायद पर 65 और महिलाओं ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है.

घिनौने शौक रखने वाला अरबपति.. लड़कियों को नौकरी पर रखता था और फिर करता था गंदे काम

Mohammed Al-Fayed: मिस्र के एक अरबपति के घिनौने कारनामों की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है. ये अरबपति कोई और नहीं बल्कि हैरोज का पूर्व मालिक मोहम्मद अल-फायद है. फायद पर 65 और महिलाओं ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. ये आरोप 1977 से लेकर अल-फायद के हैरोज खरीदने से पहले और बाद तक के हैं. इनमें यौन शोषण, यौन हमला और बलात्कार जैसे अपराध शामिल हैं. कई महिलाओं ने दावा किया कि अल-फायद ने उन्हें उनके व्यवसायों के बाहर भी शिकार बनाया.

महिलाओं ने लगाए गंभीर आरोप

आरोपों में से 37 महिलाओं ने बताया कि वे हैरोज में काम करती थीं और वहां भी उनका शोषण हुआ था. इस मामले में पूर्व कर्मचारियों के अलावा बाहरी महिलाओं का भी शोषण किया गया है. इन महिलाओं ने दावा किया है कि अल-फायद ने उनके साथ यौन उत्पीड़न, यौन हमला और बलात्कार जैसे घिनौने कृत्य किए.

कैसे हुआ खुलासा..

बीबीसी के अनुसार इन आरोपों का खुलासा तब हुआ जब डॉक्यूमेंट्री "अल-फायद: predator at Harrods" और एक पॉडकास्ट प्रसारित हुआ. इन महिलाओं में से 37 महिलाएं ऐसी थीं जिन्होंने बताया कि उन्होंने हैरोज में काम किया था, और वहां भी उनका शोषण हुआ था. इन महिलाओं का कहना है कि अल-फायद ने अपनी शक्तियों का दुरुपयोग करते हुए उन्हें शारीरिक और मानसिक रूप से उत्पीड़ित किया.

तब मैं 21 साल की थी..

इन महिलाओं में से कुछ ने आरोप लगाया कि अल-फायद ने उन्हें अपने घरों और अन्य स्थानों पर नियुक्त किया और फिर उन्हें यौन शोषण का शिकार बनाया. एक महिला ने बताया कि 1977 में दुबई में अल-फायद ने उनका शारीरिक शोषण किया था. तब वह सिर्फ 21 साल की थी और एक लंदन के फूलों की दुकान में काम कर रही थी. उसे एक नौकरी के लिए पेरिस रिट्ज होटल बुलाया गया था, जहां अल-फायद ने उसका यौन उत्पीड़न किया.

आती ही जा रही हैं शिकायतें

इसके अलावा एक पूर्व बीबीसी मेकअप कलाकार ने भी आरोप लगाया कि 1989 में "क्लोथ्स शो" की शूटिंग के दौरान अल-फायद ने उनका यौन उत्पीड़न किया था. इन आरोपों के बाद, हैरोज़ ने कहा कि अब तक 200 से अधिक लोग मामले को सुलझाने के लिए उनके साथ संपर्क में हैं और वे इसे निपटाने की प्रक्रिया में हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news