भारत पर परमाणु हमले की धमकी, की नस्लीय टिप्पणी, ब्रिटिश यू-ट्यूबर के बयान पर मचा बवाल
Advertisement
trendingNow12394008

भारत पर परमाणु हमले की धमकी, की नस्लीय टिप्पणी, ब्रिटिश यू-ट्यूबर के बयान पर मचा बवाल

India Nuclear Attack: वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने इसके साथ लिखा, 'जब मैं इंग्लैंड का प्रधानमंत्री बनूंगा, तो मैं परमाणु साइलो को खोल दूंगा, ताकि किसी भी विदेशी शक्ति को साफ चेतावनी दी जा सके जो ब्रिटिश हितों और मामलों में हस्तक्षेप करती हैं. 

भारत पर परमाणु हमले की धमकी, की नस्लीय टिप्पणी, ब्रिटिश यू-ट्यूबर के बयान पर मचा बवाल

British Youtuber: ब्रिटेन के एक यू-ट्यूबर माइल्स रूटलेज ने भारत पर न्यूक्लियर बम गिराने की बात कही है. रूटलेज को उस वक्त मुश्किलों का सामना करना पड़ गया, जब उन्होंने भारतीयों पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर नस्लीय टिप्पणियां कीं. दरअसल उन्होंने एक्स पर मजाक के तौर पर एक मीम वीडियो अपलोड की. इस वीडियो में दिखाया गया कि न्यूक्लियर मिसाइलें अमेरिका में छिपी हुई जगहों से निकल रही हैं और दुनिया में वर्ल्ड वॉर हो रहा है. 

...तो भारत पर दाग दूंगा एटम बम

वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने इसके साथ लिखा, 'जब मैं इंग्लैंड का प्रधानमंत्री बनूंगा, तो मैं परमाणु साइलो को खोल दूंगा, ताकि किसी भी विदेशी शक्ति को साफ चेतावनी दी जा सके जो ब्रिटिश हितों और मामलों में हस्तक्षेप करती हैं. मैं बड़ी घटनाओं की बात नहीं कर रहा हूं, मैं छोटी-छोटी बातों पर पूरे राष्ट्र को नष्ट करने के लिए उत्सुक हूं. हो सकता है कि मैं भारत में भी ऐसा करूं.'

लेकिन इस पोस्ट के बाद उनकी दिक्कतें बढ़ने लगीं. लोग उनको जमकर ट्रोल करने लगे. उन्हें एक्स पर धमकी भरे मैसेज भी मिले. उन्होंने लगा कि ये धमकी भरे मैसेज भारतीयों के हो सकते हैं इसलिए उन्होंने एक्स पर रिप्लाई करते हुए भारतीयों पर नस्लीय टिप्पणियां करनी शुरू कर दीं. उन्होंने ट्रोल के साथ हुई बातचीत के स्क्रीनशॉट भी शेयर किए. 

उन्होंने लिखा, 'भारतीयों ने धमकी दी है कि मुझे ढूंढ लेंगे, लेकिन यह उनको उल्टा पड़ गया.' इस तस्वीर के साथ यू-ट्यूबर ने अपनी लोकेशन और अपने कपड़ों का ब्योरा तक दिया और ट्रोल्स को खुद को ढूंढने की चुनौती दे डाली. तब से अब तक इस पोस्ट पर 5 मिलियन व्यूज आ चुके हैं.

अलग-अलग पोस्ट्स में उन्होंने ट्रोल्स के साथ अपनी पूरी बातचीत दिखाई और उनके प्रोफाइल की पूरी डिटेल भी दिखा दी, जो बाद में अनअवेलेबल हो गया. 

जब एक भारतीय एक्स यूजर ने उन पर गुस्सा भड़काने का आरोप लगाया, तो ब्रिटिश नागरिक ने जवाब दिया कि उन्हें भारत पसंद नहीं है. उन्होंने यह भी बताया कि उन्हें क्यों लगा कि उन्हें धमकी देने वाला ट्रोल भारतीय है. उन्होंने लिखा, चाहे आप मानो या ना मानो लेकिन मुझे भारत पसंद नहीं है. इसलिए मुझे महसूस हो गया कि वह भारतीय है. अगर कोई शख्स ऑनलाइन आकर अपनी माता के लिए सुरक्षात्मक रवैया दिखाता है तो वह भारतीय है. ऐसे कई मामले हैं.

तमाम खबरों पर नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी। देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और रहें अपडेटेड!

Trending news