Breaking News
  • FATF की बैठक में पाकिस्‍तान को फिर झटका, ग्रे-लिस्‍ट से बाहर निकलने के मंसूबों पर फिरा पानी
  • कार्ति चिदंबरम को ब्रिटेन और फ्रांस जाने की कोर्ट से मिली इजाजत
  • अफगानिस्‍तान: राष्‍ट्रपति पद के लिए हुए चुनाव में पहले राउंड में अशरफ गनी ने जीत हासिल की

ट्रंप बोले, 'चीन के साथ सही दिशा में जा रहा है व्यापार संबंधी बातचीत'

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा  कि राष्ट्रपति शी इसमें बहुत दिलचस्पी ले रहे हैं और मैं भी. हम उच्चतम स्तर पर बातचीत कर रहे हैं, हम बहुत अच्छा कर रहे हैं.

ट्रंप बोले, 'चीन के साथ सही दिशा में जा रहा है व्यापार संबंधी बातचीत'
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की फाइल फोटो.

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार (04 जनवरी) को कहा कि चीन के साथ जारी व्यापार संबंधी बातचीत सही दिशा में जा रही है. ट्रंप ने रोज गार्डन में संवाददाताओं से कहा कि हमारी चीन के साथ व्यापक स्तर पर व्यापार संबंधी बातचीत जारी है. राष्ट्रपति शी इसमें बहुत दिलचस्पी ले रहे हैं और मैं भी. हम उच्चतम स्तर पर बातचीत कर रहे हैं, हम बहुत अच्छा कर रहे हैं. 

उन्होंने कहा कि इस बीच हमने चीन एवं अन्य से कई अरब डॉलर व्यापार शुल्क लिया है. हमारे स्टील उद्योग ने शानदार वापसी की है और इससे मैं बहुत खुश हूं. अमेरिका एवं चीन के शीर्ष अधिकारियों के बीच फिलहाल व्यापार संबंधी बातचीत जारी है. नवंबर में ट्रंप एवं शी अर्जेंटीना में हुए जी-20 शिखर वार्ता से इतर ब्यूनस आयर्स में मिले थे.

ट्रंप ने कहा कि हम बहुत अच्छा कर रहे हैं. चीन हमें उम्दा व्यापार शुल्क चुका रहा है. हमें अमेरिका के राजकोष में अरबों डॉलर मिल रहे हैं जो इससे पहले इतिहास में चीन से हमें कभी नहीं मिला. जैसा कि आप जानते हैं कि यह बहुत अनुचित हुआ है.” ट्रंप ने कहा कि राष्ट्रपति शी के साथ उनकी मुलाकात शानदार रही है और दोनों एक-दूसरे को बहुत पसंद करते हैं एवं सम्मान करते हैं.