Tweet पढ़ने की लिमिट तय किए जाने का CEO लिंडा याकारिनो ने किया बचाव, कही ये बात
Advertisement

Tweet पढ़ने की लिमिट तय किए जाने का CEO लिंडा याकारिनो ने किया बचाव, कही ये बात

Tweet Reading Limit: एलन मस्क ने शनिवार को घोषणा की थी कि बिना ब्लू टिक वाले यूजर्स अब रोजाना केवल 600 ट्वीट ही देख पाएंगे. वहीं वेरिफाइड अकाउंट वाले लोग प्रतिदिन 6,000 पोस्ट तक पढ़ सकते हैं,

Tweet पढ़ने की लिमिट तय किए जाने का CEO लिंडा याकारिनो ने किया बचाव, कही ये बात

Twitter CEO: ट्विटर की नई सीईओ लिंडा याकारिनो ने मंगलवार को ट्वीट पढ़ने पर कंपनी द्वारा लगाई गई प्रतिबंधों पर पहली बार प्रतिक्रिया व्यक्त की. बता दें पूर्व सीईओ एलन मस्क ने शनिवार को घोषणा की थी कि बिना ब्लू टिक वाले यूजर्स अब रोजाना केवल 600 ट्वीट ही देख पाएंगे. वहीं वेरिफाइड अकाउंट वाले लोग प्रतिदिन 6,000 पोस्ट तक पढ़ सकते हैं, नए अनवेरिफाइड अकाउंट वालों के लिए यह सीमा केवल 300 है. इस फैसले की ट्विटर यूजर्स ने जमकर आलोचना की है.

इस कदम का बचाव करते हुए याकारिनो ने कहा कि ट्विटर के मिशन को अपनी सेवाओं को बढ़ाने के लिए ऐसे बदलावों की आवश्यकता है. सुधार को 'सार्थक' बताते हुए उन्होंने ट्विटर के बिजनेस अकाउंट से एक पोस्ट को रीट्वीट किया.

याकारिनो ने लिखा, ‘जब आपके पास ट्विटर जैसा मिशन हो - तो आपको प्लेटफॉर्म को मजबूत करने के लिए बड़े कदम उठाने की जरूरत है. यह कार्य सार्थक एवं सतत चलने वाला है.‘

ट्विटर ने जारी किया बयान
ट्विटर ने एक बयान में कहा कि स्पैम खातों पर नकेल कसने के लिए 'अस्थायी सीमा' तय की गई है. इसमें कहा गया है, ‘हमारे यूजर बेस की प्रामाणिकता सुनिश्चित करने के लिए हमें अपने प्लेटफ़ॉर्म से स्पैम और बॉट को हटाने के लिए अत्यधिक उपाय करने होंगे. इन कार्रवाइयों की किसी भी अग्रिम सूचना से बुरे कर्ताओं को पहचान से बचने के लिए अपने व्यवहार में बदलाव करने का मौका मिल जाता.’

ट्विटर यूजर्स को आ रही परेशानी
मस्क की घोषणा के बाद के दिनों में, बड़ी संख्या में ट्विटर यूजर्स ने स्क्रीनशॉट पोस्ट किए,  जिसमें दिखाया गया कि सीमा पार करने के बाद वे कॉर्पोरेट विज्ञापनदाताओं के पेजों सहित किसी भी ट्वीट को देखने में असमर्थ थे. वहीं मार्केटिंग प्रोफेशनल ने कहा कि यह विज्ञापनदाताओं को आकर्षित करने के याकारिनो के प्रयासों को कमजोर कर सकता है.

मंगलवार को एक अन्य अपडेट में, कंपनी ने कहा कि यूजर्स को ट्वीटडेक [एक एकल डैशबोर्ड जो यूजर्स को विभिन्न खातों को संभालने की अनुमति देता है.] का उपयोग करने के लिए अपने खाते को सत्यापित करने की आवश्यकता होगी.

इस बीच, ट्विटर के सह-संस्थापक जैक डोरसी द्वारा शुरू किए गए प्रतिस्पर्धी ब्लूस्की में शनिवार को नए उपयोगकर्ताओं की भारी भीड़ देखी गई, जिससे उसे साइन-अप को अस्थायी रूप से सीमित करने के लिए मजबूर होना पड़ा.

Trending news