close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चीनी प्रतिनिधि ने किया सीरिया में मानवीय सहायता बढ़ाने का आह्वान

 सीरियाई मानवीय प्रतिक्रिया योजना में धन की कमी की समस्या है, जो बहुत चिंताजनक बात है. अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को संयुक्त राष्ट्र और संबंधित एजेंसियों को पर्याप्त संसाधन उपलब्ध कराने चाहिए, ताकि सीरिया में जरूरतमंद लोगों को साधन उपलब्ध हो सकें.

चीनी प्रतिनिधि ने किया सीरिया में मानवीय सहायता बढ़ाने का आह्वान
फाइल फोटो

बीजिंग : संयुक्त राष्ट्र(United Nations) में चीनी स्थायी प्रतिनिधि चांग चुन ने 24 अक्टूबर को सीरिया(Syria) के पूरे क्षेत्र में मानवीय सहायता बढ़ाने की अपील की. साथ ही उन्होंने सीरिया(Syria) के खिलाफ आर्थिक प्रतिबंध हटाने और शरणार्थियों व विस्थापितों को उनके घरों में लौटने का आह्वान किया. चांग चून ने सीरिया में मानवीय मुद्दे पर सुरक्षा परिषद की सार्वजनिक बैठक में कहा कि सीरियाई संकट कई वर्षो से जारी है.

LIVE TV...

मानवीय मुद्दे राजनीतिक समाधान प्रक्रिया और आतंकवाद विरोधी मुद्दों के साथ जुड़े हैं. सीरियाई मुद्दे का राजनीतिक समाधान सीरिया में मानवीय मुद्दे को हल करने का मूल तरीका है. आतंकवादी ताकतों का उन्मूलन सीरियाई लोगों के शांतिपूर्ण व व्यवस्थित जीवन बनाए रखने की आवश्यक शर्त है.

चांग चून ने कहा कि सीरियाई मानवीय प्रतिक्रिया योजना में धन की कमी की समस्या है, जो बहुत चिंताजनक बात है. अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को संयुक्त राष्ट्र और संबंधित एजेंसियों को पर्याप्त संसाधन उपलब्ध कराने चाहिए, ताकि सीरिया में जरूरतमंद लोगों को साधन उपलब्ध हो सकें.