चीन अपनी कोरोना वैक्सीन का दूसरे देश में करेगा ह्यूमन ट्रायल, बांग्लादेश ने स्वीकार भी कर लिया
topStories1hindi714364

चीन अपनी कोरोना वैक्सीन का दूसरे देश में करेगा ह्यूमन ट्रायल, बांग्लादेश ने स्वीकार भी कर लिया

BMRC ने चीनी कंपनी शिनोवैक बायोटेक लिमिटेड द्वारा टीके के अंतिम चरण का परीक्षण करने की मंजूरी दे दी. ढाका के इंटरनेशनल सेंटर फॉर डायरियल डिजीज रिसर्च बांग्लादेश (ICDDRB) ने यह अध्ययन करने की अनुमति मांगते हुए रिसर्च प्रोटोकॉल सौंपा था.

ढाका: बांग्लादेश (Bangladesh) के चिकित्सा नियामक निकाय ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ एक चीनी कंपनी द्वारा विकसित किए जा रहे कोविड-19 (Covid-19) के टीके के अंतिम या तीसरे चरण के मानव परीक्षण को रविवार को मंजूरी दे दी.

बांग्लादेश मेडिकल रिसर्च काउंसिल (BMRC) ने चीनी कंपनी शिनोवैक बायोटेक लिमिटेड द्वारा टीके के अंतिम चरण का परीक्षण करने की मंजूरी दे दी. ढाका के इंटरनेशनल सेंटर फॉर डायरियल डिजीज रिसर्च बांग्लादेश (ICDDRB) ने यह अध्ययन करने की अनुमति मांगते हुए रिसर्च प्रोटोकॉल सौंपा था.

BMRC के निदेशक महमूद-उज-जहान ने कहा, ‘हमारी नेशनल रिसर्च एथिक्स कमिटी ने शिनोवैक के कोविड-19 टीके के तीसरे चरण के क्लीनिकल परीक्षण के लिए अनुमति दी है.’ उन्होंने बताया कि नियामक संस्था ने ICDDRB के प्रस्ताव की समीक्षा करते हुए चीन में सिनोवैक के शोध में प्रगति का अध्ययन करते हुए टीके की संभावना और सुरक्षा के मुद्दों के साथ-साथ 'बांग्लादेश के लाभ' पर विचार किया.

ये भी पढ़ें:- महाराष्ट्र में कोरोना की खतरनाक रफ्तार, 24 घंटे में मिले सबसे ज्यादा मरीज

VIDEO...

ये भी देखे

Trending news