Alien UFO: इस शहर में एलियंस ने बोला धावा, आकाश में नजर आए 60 से ज्यादा रहस्यमयी UFO; आखिर क्या है पूरा माजरा
Advertisement
trendingNow12389832

Alien UFO: इस शहर में एलियंस ने बोला धावा, आकाश में नजर आए 60 से ज्यादा रहस्यमयी UFO; आखिर क्या है पूरा माजरा

Alien News in Hindi: ब्रह्मांड में एलियंस हैं या नहीं, इस पर चल रही बहस के बीच एक शहर में 60 से ज्यादा UFO दिखने का दावा सामने आया है. इस पर जांच की मांग तेज हो गई है. 

Alien UFO: इस शहर में एलियंस ने बोला धावा, आकाश में नजर आए 60 से ज्यादा रहस्यमयी UFO; आखिर क्या है पूरा माजरा

Claim of seeing many UFOs in the sky: क्या पृथ्वी के बाहर ब्रह्मांड में कोई एलियन रहते हैं? यह सवाल कई सालों से दुनिया में रह-रहकर उठता रहता है, हालांकि इसका सटीक जवाब आज तक सामने नहीं आ पाया है. इसके बावजूद अमेरिका में इस तरह के एलियन के यानों यानी उड़नतश्तरियों (UFO) के दिखने के दावे जब-तब सामने आते रहते हैं. अब एक बार फिर वहां पर इस तरह के दावे फिर शुरू हो गए हैं. कई लोगों ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर दावा किया है कि उन्होंने कैलिफोर्निया के लैंकास्टर और पाल्मडेल में 17 अगस्त की रात को कई जगहों पर UFO देखे हैं. 

कैलिफोर्निया में बहुत सारे UFO दिखने का दावा 

ऐसे वीडियोज बनाने वालों ने दावा किया कि उन्होंने कैलिफोर्निया में जितने भी UFO देखे, वे सब दिखने में अलग-अलग किस्म के लग रहे थे. कुछ में रोशनी चमक रही थी तो कोई अजीब सी आवाज निकाल रहे थे. दावा है कि इस तरह के करीब 60 उड़नतश्तरियां लगभग 15-20 मिनट तक आकाश में मंडराती रहीं. एक वीडियो में यह दावा किया गया कि एक यूएफओ नावों के पीछे समुद्र में कहीं गिर गया. 

जिन लोगों ने आकाश में उड़नतश्तरियों को देखने से जुड़े वीडियो बनाए हैं. उन्होंने उन्हें सरकारी अधिकारियों के पास शेयर कर दिया है, जिससे वे मामले की जांच कर सकें. हालांकि इस सारे मसले पर कैलिफोर्निया के सरकारी अधिकारियों या वायुसेना का कोई बयान सामने नहीं आया है. जिससे वीडियो मेकर्स के दावे पर कई तरह के सवाल भी उठ रहे हैं. 

अमेरिका सरकार ने साध रखी है चुप्पी

अमेरिकी सरकार भले ही इन दावों पर चुप है लेकिन उसकी मिलिट्री से जुड़े रहे कुछ पूर्व अधिकारियों का दावा है कि उन्हें अंतरिक्ष में इस तरह के एलियन के स्पेसक्राफ्ट्स को देखा है. US Navy में रहे रयान ग्रेव्स, डेविड फ्रेवर और अमेरिकी मिलिट्री के कॉम्बैट ऑफिसर डेविड ग्रश इसी तरह का दावा करने वाले अधिकारियों में शामिल रहे हैं. उनका कहना है कि अपने करियर में उन्हें एलियन शिप्स को कई बार देखा है और उनका पीछा भी किया है. हालांकि वे कभी पकड़ में नहीं आए. 

एलियन पर क्या कह रहे हैं रक्षा विशेषज्ञ?

वहीं कई रक्षा विशेषज्ञो का कहना है कि एलियन होने के दावों पर सवाल उठाए हैं. उनका कहना है कि अगर ब्रह्मांड में कहीं एलियन हैं और वे उड़नतश्तरियों में बैठकर पृथ्वी पर घूमने आते हैं तो वे केवल अमेरिका में ही क्यों दिखते हैं, दुनिया के बाकी देशों में क्यों नहीं. उनका कहना है कि असल में अमेरिकी सरकार वर्षों से एक सीक्रेट स्पेस प्रोग्राम चला रही है. जिसमें उड़नतश्तरियों जैसे यानों का ट्रायल किया जाता है. जब वे यान हवा में उड़ते नजर आते हैं तो उनके एलियन शिप्स होने की अफवाह फैला दी जाती है. 

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news