ट्रंप का ऐलान- कोरोना के खात्मे के लिए वैक्सीन बने या न बने, अमेरिका जल्द रीओपन होगा
Advertisement

ट्रंप का ऐलान- कोरोना के खात्मे के लिए वैक्सीन बने या न बने, अमेरिका जल्द रीओपन होगा

कोरोना महामारी (Coronavirus) ने भले ही अमेरिका को बेहाल कर रखा है, लेकिन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) जल्द से जल्द आर्थिक गतिविधियों को सामान्य करना चाहते हैं.

फाइल फोटो

वॉशिंगटन: कोरोना महामारी (Coronavirus) ने भले ही अमेरिका को बेहाल कर रखा है, लेकिन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) जल्द से जल्द आर्थिक गतिविधियों को सामान्य करना चाहते हैं. उन्होंने देशवासियों से यहां तक कह दिया है कि कोरोना के खात्मे के लिए वैक्सीन बने या न बने, अमेरिका जल्द रीओपन होने जा रहा है. व्हाइट हाउस (White House) के रोज गार्डन (Rose Garden) में आयोजित न्यूज़ कांफ्रेंस में बोलते हुए राष्ट्रपति ने नागरिकों से सामान्य जीवन में वापस आने का आग्रह किया.

उन्होंने कहा, "आज सुबह तक, लगभग हर राज्य ने रीओपनिंग के लिए कदम उठाने शुरू कर दिए हैं और देशवासी निरंतर सावधानी बरतते हुए बेहतरीन कार्य कर रहे हैं और वे चाहते हैं कि जनजीवन अब पहले की तरह सामान्य किया जाए. वे जल्द ही जीवन जीने के अमेरिकी अंदाज में वापस लौटेंगे."

राष्ट्रपति ट्रंप ने आगे बोलते हुए कहा कि मैं एक बात स्पष्ट करना चाहता हूं, जो बेहद महत्वपूर्ण है. कोरोना के खात्मे के लिए वैक्सीन बने या न बने, हम पहले वाली व्यवस्था में वापस आने वाले हैं और जल्द ही यह प्रक्रिया शुरू की जाएगी. 

डोनाल्ड ट्रंप ने एक तरह से कोरोना की अन्य वायरस से तुलना करते हुए कहा, ‘कई मामलों में वैक्सीन नहीं होती, वायरस या फ्लू आता है और आपको उससे लड़ते हुए आगे बढ़ना होता है. हम ज्यादा नहीं जानते, लेकिन मुझे लगता है कि वे इम्यून बन जाते हैं, थोड़े समय या फिर जीवनभर के लिए. लेकिन हम चाहते हैं कि कोरोना की वैक्सीन बने, और मुझे उम्मीद है कि साल के अंत तक हम इसमें कामयाब भी हो जाएंगे’.

ये भी देखें:

Trending news