जब इस देश के कोरोना पॉजिटिव राष्ट्रपति ने खुलेआम की बाइक की सवारी
Advertisement

जब इस देश के कोरोना पॉजिटिव राष्ट्रपति ने खुलेआम की बाइक की सवारी

ब्राजील (Brazil) के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो (Jair Bolsonaro) कोरोना (CoronaVirus) पॉजिटिव हैं और उनका इलाज चल रहा है, लेकिन इसके बावूजद उनके शौक में कोई कमी नहीं आई है.

पक्षियों को दाना खिलाते राष्ट्रपति. फोटो: AFP

रियो डी जनेरियो: ब्राजील (Brazil) के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो (Jair Bolsonaro) कोरोना (Coronavirus) पॉजिटिव हैं और उनका इलाज चल रहा है, लेकिन इसके बावूजद उनके शौक में कोई कमी नहीं आई है. शुक्रवार को उन्हें बाइक की सवारी करते देखा गया. राष्ट्रपति ने पहले अपने आधिकारिक निवास ‘अल्वोरदा पैलेस’ (Alvorada Palace) परिसर में पक्षियों को दाना खिलाया. फिर सूर्यास्त के बाद मोटरसाइकिल पर सवार होकर मैदान के कई चक्कर लगाये. गौरतलब है कि कुछ दिन पहले एक पक्षी ने उन्हें काट भी लिया था.

  1. राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो का चल रहा है इलाज
  2. शुरुआत से ही कोरोना को कमतर आंकते रहे हैं राष्ट्रपति
  3. कड़े उपायों का कई बार उड़ा चुके हैं मजाक

ये भी पढ़ें: भारतीय राजदूत ने ऐसा क्या ट्वीट किया जो उत्तर कोरियाई मीडिया में छा गया, हो रही चर्चा

बोल्सोनारो की दोनों रिपोर्ट पॉजिटिव आने के आबाद उन्हें आधिकारिक आवास में क्वारंटीन किया गया है. राष्ट्रपति का कहना है कि उनका इलाज चल रहा है और वह पहले से बेहतर महसूस कर रहे हैं. बोल्सोनारो शुरुआत से ही कोरोना को कमतर आंकते आये हैं. उन्होंने कभी भी महामारी की रोकथाम के लिए लागू किये गए नियमों का पालन नहीं किया. उन्होंने वायरस को फैलने से रोकने के लिए मेयरों और गवर्नरों द्वारा लगाई पाबंदियों का मजाक उड़ाते हुए कहा था कि उनकी अर्थव्यवस्था पर इसका जो असर पड़ेगा वह इस वायरस से भी ज्यादा खराब होगा. 

जब मार्च में कोरोना वायरस ने ब्राजील में रफ्तार पकड़नी शुरू की, तब बोल्सोनारो ने कहा था कि चूंकि वह एथलीट रहे हैं इसलिए कोरोना उनका कुछ नहीं बिगाड़ सकता. इतना ही नहीं, फुटबॉल प्रतियोगिताएं जल्द शुरू करने के लिए उन्होंने यहां तक कह दिया था कि फुटबॉलर कोरोना से नहीं मरेंगे, उनकी इम्युनिटी अच्छी होती है. शायद यही कारण है कि अब वह खुद कोरोना संक्रमित हो गए हैं. 

ये भी देखें-

ब्राजील अमेरिका के बाद दूसरा सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित देश बन गया है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि जल्दी स्थिति को काबू में नहीं किया गया, तो हालात बदतर हो जाएंगे. हालांकि, सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या संक्रमित होने के बाद राष्ट्रपति कोरोना महामारी को गंभीरता से लेंगे? ब्राजील में संक्रमितों की संख्या 2 मिलियन से पार निकल गई है.  

 

Trending news