बंदूधारियों ने जेल पर किया बड़ा हमला, छुड़ा ले गए 800 कैदी; दीवार को डायनामाइट से उड़ाया
X

बंदूधारियों ने जेल पर किया बड़ा हमला, छुड़ा ले गए 800 कैदी; दीवार को डायनामाइट से उड़ाया

Jailbreak In Nigeria: पुलिसकर्मी डाकुओं को रोक नहीं पाए और वो जेल के अंदर घुस गए. पुलिस ने दोबारा 262 कैदियों को पकड़ लिया है. बाकी फरार कैदियों की तलाश जारी है.

बंदूधारियों ने जेल पर किया बड़ा हमला, छुड़ा ले गए 800 कैदी; दीवार को डायनामाइट से उड़ाया

अबुजा: नाइजीरिया (Nigeria) के अबुजा (Abuja) से एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है. नाइजीरिया के ओयो (Oyo) प्रांत में डाकुओं ने एक जेल पर हमला (Attack ON Jail) कर दिया और अपने 800 साथियों को छुड़ा लिया.

डाकुओं ने डायनामाइट से उड़ाई जेल की दीवार

नाइजीरिया जेल सर्विस के मुताबिक, बड़ी संख्या में बंदूकधारी शुक्रवार देर रात को जेल के बाहर इकट्ठा हो गए. इसके बाद उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी. फिर जेल की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों ने भी जवाबी फायरिंग की लेकिन वो बंदूकधारियों को रोक नहीं पाए. इसके बाद डाकुओं ने डायनामाइट (Dynamite) से जेल की दीवार को उड़ा दिया.

ये भी पढ़ें- वैक्सीन नहीं लगवाई तो लगा देंगे लॉकडाउन, चांसलर ने लोगों को दी चेतावनी

जेल से भाग गए 800 से ज्यादा कैदी

इसके बाद डाकू बंदूकों के साथ जेल के अंदर घुस गए और अपने साथियों को छुड़ा लिया. जेल की दीवार टूटने के बाद जेल से 834 कैदी भाग गए. हालांकि पुलिस ने अभियान चलाकर 262 भागे कैदियों को फिर से पकड़ लिया है और 575 कैदियों की तलाश जारी है. सभी फरार कैदी अंडर ट्रायल थे.

जेल के अधिकारियों ने कहा कि राहत की बात ये है कि डाकू महिला कैदियों के सेल तक नहीं पहुंच पाए. वो महिला कैदियों को नुकसान नहीं पहुंचा पाए.

ये भी पढ़ें- शख्स के हाथ लगी पीले रंग की ऐसी दुर्लभ मछली, सुंदरता देख कहेंगे- WOW!

डाकू जेलों को लगातार बना रहे निशाना

गौरतलब है कि डाकू अपने साथियों को छुड़ाने के लिए लगातार जेल को निशाना बना रहे हैं. ओयो प्रांत की जेल पर हुआ हमला इस साल जेल पर हुआ तीसरा बड़ा हमला है. इसी साल अप्रैल महीने में इमो (Imo) प्रांत की जेल पर हमला करके डाकुओं ने 1,800 कैदियों को छुड़ा लिया था. इसके अलावा पिछले महीने कोगी (Kogi) प्रांत में डाकू जेल पर हमला करके 266 कैदियों को छुड़ा ले गए थे.

LIVE TV

Trending news