टाइगर शार्क की बॉडी पर नहीं था चोट का कोई निशान, मिस्‍ट‍ीरियस बन गया है मौत का कारण
Advertisement

टाइगर शार्क की बॉडी पर नहीं था चोट का कोई निशान, मिस्‍ट‍ीरियस बन गया है मौत का कारण

ऑस्ट्रेलिया में एक फेमस समुद्र तट पर एक विशाल 11 फीट लंबी टाइगर शार्क दिखी जिस पर चोटों के कोई निशान नहीं थे. विशेषज्ञ इस बात पर हैरानी जता रहे हैं कि ये शार्क कैसे और कब मरी. 

मृत टाइगर शार्क.

नई दिल्‍ली: आस्‍ट्रेलिया के समुद्र तब पर एक ऐसी मृत टाइगर शार्क देखी गई जिसमें से बदबू आ रही थी. उसकी बॉडी पर कोई भी चोटों के निशान नहीं थे. कुछ देर बाद ही समुद्र की लहरों से वह शार्क वापस समुद्र में चली गई लेकिन तब तक ये मामला सुर्खियों में आ चुका था. 

  1. आस्‍ट्रेलिया के तट पर दिखी मृत टाइगर शार्क 
  2. बॉडी पर नहीं दिखे चोट के निशान 
  3. मिस्‍टीरियस मानी जा रही है मौत की वजह

टाइगर शार्क को वापस समुद्र में बहा ले गई लहरें 
 
Daily Star की खबर के अनुसार, ये शार्क ऑस्‍ट्रेलिया के सनशाइन कोस्‍ट के पेरेजियन बीच पर दिखी. इस शार्क का फोटो सोमवार सुबह साढ़े पांच बजे लिया गया लेकिन जब तक साइंटिस्‍ट इसको अपने कब्‍जे में लेते, तब तक समुद्र की लहरें वापस इस शार्क को समुद्र में बहा ले गईं. 

शार्क की बॉडी पर नहीं मिला घाव का कोई निशान 

इस टाइगर शार्क की लंबाई करीब 11 फीट है. सबसे बड़ी बात है कि इस टाइगर शार्क की बॉडी पर घाव का कोई निशान नहीं था केवल उसकी त्‍वचा कुछ अनहेल्‍दी लग रही थी.  

खोजी जा रही है शार्क की बॉडी 

कूलम और नॉर्थ शोर कोस्ट केयर वॉलंटियर शैरिन केरिगन ने बताया कि टाइगर शार्क की बॉडी को खोजा जा रहा है और उसे खींचकर कहीं सुरक्ष‍ित रखा जाएगा जिससे कि वह वापस बीच पर न आए. 

यह भी पढ़ें: जिसे चंद्रमा पर समझा जा रहा था 'एल‍ि‍यंस' का घर, पास से देखने पर मिस्‍ट्री हुई सॉल्‍वड

टाइगर शार्क में से आ रही थी बदबू 

मिस केरिगन ने कहा कि टाइगर शार्क का आकार बहुत तेजी से बढ़ता है. इस शार्क में बहुत बदबू आ रही थी. इसकी त्‍वचा अच्‍छी नहीं दिखी. इससे ऐसा लगता है कि यह मृत शार्क काफी समय तक समुद्र से बाहर रही है. लेकिन ताज्‍जुब वाली बात है कि टाइगर शार्क के मुंह के आसपास किसी घाव के निशान नहीं मिले. इस वजह से इस शार्क की मौत मिस्‍टीरियस बन गई है. 

LIVE TV

Trending news