Ivana Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पूर्व पत्नी का हुआ देहांत, 30 साल पहले हो चुके थे अलग
Advertisement
trendingNow11258061

Ivana Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पूर्व पत्नी का हुआ देहांत, 30 साल पहले हो चुके थे अलग

Death of Ivana Trump:: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की एक्स-वाइफ इवाना ट्रंप (Ivana Trump) का निधन हो गया है. इस मौके पर डोनाल्ड ट्रंप ने भावुक नोट लिखकर अपनी पूर्व पत्नी को याद किया है. 

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पूर्व पत्नी इवाना ट्रंप के साथ (फाइल फोटो)

Death of Donald Trump Ex-Wife Ivana Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की एक्स-वाइफ इवाना ट्रंप (Ivana Trump) का गुरुवार को देहांत हो गया है. वे 73 साल की थी. डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के साथ उनका 1992 में तलाक हो चुका था और वे अपने बच्चों के साथ अलग रह रही थीं. डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी पूर्व पत्नी की मृत्यु पर उन्हें श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने कहा कि इवाना ट्रंप एक अद्भुत महिला थी, जिनका जीवन प्रेरणास्रोत था.

चेकोस्लोवाकिया में हुआ था इवाना का जन्म

इवाना ट्रंप का जन्म पूर्व चेकोस्लोवाकिया में हुआ था. उस वक्त वहां पर कम्युनिस्ट शासन था. उसी शासन में उनकी पढ़ाई-लिखाई हुई. इसी दौरान उनकी मुलाकात डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) से हुई. दोनों की मुलाकातों का दौर आगे बढ़ा और फिर वर्ष 1977 में दोनों ने शादी कर ली. शादी के बाद इवाना (Ivana Trump) अमेरिका आ गईं. बताया जाता है कि ट्रंप के लिए इवाना का जिंदगी में आना टर्निंग पॉइंट साबित हुआ. उनसे शादी के बाद ट्रंप की दौलत दिनोंदिन बढ़ती चली गई.

शादी के बाद चमक गई डोनाल्ड ट्रंप की किस्मत

परिवार से जुड़े लोगों का कहना है कि इवाना ट्रंप ने डोनाल्ड (Donald Trump) के साथ मिलकर ट्रप टावर बनाने का सिलसिला शुरू किया. साथ ही कैसीनो, रिजॉर्ट और दूसरी कमर्शियल एक्टिविटीज को भी आगे बढ़ाया. हालांकि पैसों से धनवान होते जाने के बावजूद धीरे-धीरे दोनों के रिश्ते में कड़वाहट आने लगी और वर्ष 1992 में दोनों ने तलाक ले लिया. तलाक के बाद से इवाना अपने तीनों बच्चों डोनाल्‍ड जूनियर, इवांका और एरिक के साथ अलग रह रही थीं. 

पूर्व पत्नी के देहांत पर ट्रंप ने लिखा भावुक नोट

अपनी पूर्व पत्नी की मौत पर डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने भावुक नोट लिखा है. उन्होंने इवाना (Ivana Trump) के देहांत की सूचना देते हुए लिखा, 'मुझे यह बताते हुए बहुत दुख हो रहा है कि इवाना का न्‍यूयार्क शहर में निधन हो गया है. वह एक सुंदर और अद्भुत महिला थीं. इवाना ने एक प्रेरणा देने वाला जीवन बिताया. उन्हें अपने तीनों बच्चों पर गर्व था. हमें भी इवाना पर गर्व है, रेस्‍ट इन पीस इवाना.'

इवाना ट्रंप (Ivana Trump) की मौत का कारण परिवार ने स्पष्ट नहीं किया है. हालांकि माना जा रहा है कि इवाना को दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उन्हें बचाया नहीं जा सका. इवाना की मौत पर परिवार से जुड़े तमाम लोगों और परिचितों ने डोनाल्ड ट्रंप से दुख जताया है. 

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

LIVE TV

Trending news