बिहार ही नहीं अमेरिकी चुनाव में भी कोरोना वैक्सीन की एंट्री, बाइडेन बोले-मुफ्त दूंगा
Advertisement
trendingNow1772053

बिहार ही नहीं अमेरिकी चुनाव में भी कोरोना वैक्सीन की एंट्री, बाइडेन बोले-मुफ्त दूंगा

बिहार चुनाव में बीजेपी की तरफ से मुफ्त कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की घोषणा के बाद अमेरिका में भी ऐसी ही घोषणा की गई है.

फाइल फोटो

वॉशिंगटन : बिहार चुनाव में बीजेपी की तरफ से मुफ्त कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की घोषणा के बाद अमेरिका में भी ऐसी ही घोषणा की गई है. अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव (US Presidential Election) में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन (Democratic presidential candidate Joe Biden) ने ऐसी घोषणा की और कहा कि राष्ट्रपति बनने के बाद वो सभी अमेरिकी नागरिकों को कोरोना की वैक्सीन मुफ्त मिलेगी.

  1. जो बाइडेन ने मुफ्त कोरोना वायरस की घोषणा की
  2. अगले कुछ समय में आ जाएगी कोरोना की वैक्सीन
  3. भारत में बिहार बीजेपी की घोषणा पत्र पर मचा था सियासी बवाल

तीन नवंबर को चुनाव
अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए तीन नवंबर को मतदान होंगे. इस चुनाव में जो बाइडेन का मुकाबला डोनाल्ड ट्रंप से है, जिन्होंने वादा किया था कि राष्ट्रपति चुनाव के समय तक कोरोना की वैक्सीन बन जाएगी. लेकिन बाईडेन उनसे कई कदम आगे  मत गए और सभी नागरिकों को मुफ्त में ककोोना वैक्सीन देने का ऐलान कर दिया.

प्रेसिडेंशियल डिबेट के दौरान की घोषणा
राष्ट्रपति चुनाव से पहले दोनों ही नेताओं ने अबतक तीन बार प्रेसिडेंशियल डिबेट (Presidential Debate) में हिस्सा लिया है. जिसमें आखिरी दौर के दौरान डोनाल्ड ट्रंप (Republican incumbent Donald Trump) और जो बाइडेन ने अपने अपने चुनावी वादों को दोहराया. हालांकि दोनों ही नेताओं के सामने पूर्ववर्ती राष्ट्रपतियों की तुलना में कहीं अतिक चुनौतियां हैं. अमेरिका में दो मिलियन से ज्यादा लोग बेरोजगार हो गए हैं, तो दुनिया में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या भू अमेरिका में ही है.

बाइडेन ने ट्रंप को ठहराया जिम्मेदार
प्रेसिडेंशियल डिबेट के दौरान बाइडेन ने डोनाल्ड ट्रंप पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना महामारी के खतरे को कम करके आंका. उन्होंने फैसला लेने में काफी समय गंवाया और आजतत दो लाख बीस हजार लोगों अपनी जान गंवानी पड़ी है.

Trending news