Donald Trump News: जिस हमलावर ने ट्रंप पर चलाई थी गोलियां, उसकी कार में मिला विस्फोटक
Advertisement
trendingNow12336169

Donald Trump News: जिस हमलावर ने ट्रंप पर चलाई थी गोलियां, उसकी कार में मिला विस्फोटक

Donald Trump Murder Attempt: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप पर हमले के मामले में नया खुलासा हुआ है. पता चला है कि हमलावर अपनी गाड़ी में विस्फोटक लेकर आया था.

 

Donald Trump News: जिस हमलावर ने ट्रंप पर चलाई थी गोलियां, उसकी कार में मिला विस्फोटक

Donald Trump Latest News: अमेरिका में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमले के मामले में लगातार नए खुलासे हो रहे हैं. अमेरिकी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक ट्रंप की रैली में जिस हमलावार ने गोली चलाई थी, उसकी कार में विस्फोटक मिले हैं. जांच एजेंसियां हमलावर के मंसूबों के साथ ही इस घटना में देसी- विदेशी हाथ होने के एंगल से भी जांच कर रही हैं. 

हमलावर की कार में पाए गए विस्फोटक

वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक शूटर थॉमस मैथ्यू क्रुक्स की कार में विस्फोटक सामग्री पाई गई थी. वह कार पेंसिल्वेनिया के बटलर में उस कार्यक्रम स्थल के पास पार्क की गई थी, जहां पर ट्रंप अपने समर्थकों की रैली को संबोधित करने वाले थे. कार में कौन- कौन से विस्फोटक मिले हैं, इस बारे में अब तक कोई स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है. 

जांच में पता चला है कि ट्रंप पर गोली चलाने वाला 20 वर्षीय थॉमस मैथ्यू क्रुक्स रिपब्लिक पार्टी का सपोर्टर था. इन चुनावों में वह नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव में पहली बार मतदान करता. वह ट्रंप के रैली स्थल से लगभग 56 किमी दक्षिण में बेथेल पार्क के पिट्सबर्ग उपनगर में रहता था. शनिवार को रैली के दौरान उसने राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन पार्टी के संभावित उम्मीदवार ट्रंप पर गोली चलाई जो उनके कान पर लगी. उसने रैली स्थल के बाहर एक ऊंचे स्थान से ट्रंप पर गोलियों की बौछार कर दी. बाद में, खुफिया सेवा के कर्मियों ने हमलावर को मार गिराया. 

दो साल पहले कंप्लीट किया था ग्रेजुएशन

सीएनएन ने रविवार को कई कानून प्रवर्तन सूत्रों के हवाले से बताया कि उसकी कार और घर के अंदर विस्फोटक सामग्री मिली. उसने पूर्व में डेमोक्रेटिक-गठबंधन समूह को डोनेशन भी दी थी. उसने 2022 में बेथेल पार्क हाई स्कूल से स्नातक की उपाधि प्राप्त की थी. पेन्सिलवेनिया के मतदाता डेटाबेस के अनुसार, क्रुक्स को रिपब्लिकन के रूप में वोट देने के लिए पंजीकृत किया गया था. 

इस साल पहली बार चुनाव में डालता वोट

सीएनएन ने कहा कि इस साल के राष्ट्रपति चुनाव में वह पहली बार मतदान करने के लिए पात्र होता. चुनाव दिवस (5 नवंबर, 2024) को या उससे पहले 18 वर्ष की उम्र पूरी करने वाला कोई भी अमेरिकी नागरिक इस बार के चुनाव में मतदान करने के लिए पात्र होगा. संघीय चुनाव आयोग के रिकॉर्ड से पता चलता है कि थॉमस क्रुक्स के रूप में सूचीबद्ध एक दानकर्ता ने जनवरी 2021 में ‘प्रोग्रेसिव टर्नआउट प्रोजेक्ट’ नामक डेमोक्रेटिक-गठबंधन राजनीतिक कार्रवाई समिति को 15 अमेरिकी डॉलर दिए थे. 

(एजेंसी भाषा)

Trending news