ट्रंप बोले: मीडिया ने जितना बुरा बर्ताव मेरे साथ किया, उतना किसी भी राजनेता के साथ नहीं हुआ

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार (18 मई) को दावा किया कि इतिहास में मीडिया ने अभी तक किसी भी राजनीतिज्ञ के साथ इतना बुरा बर्ताव नहीं किया है, जितना कि उनके साथ किया है. अनेक प्रकार के विवादों में घिरे ट्रंप ने जोर देकर कहा कि वह आलोचकों को अपने सपनों के रास्ते में आड़े नहीं आने दे सकते हैं.

ट्रंप बोले: मीडिया ने जितना बुरा बर्ताव मेरे साथ किया, उतना किसी भी राजनेता के साथ नहीं हुआ
ट्रंप ने कहा कि राष्ट्रपति के रूप में उन्होंने बहुत कम समय में ही जबरदस्त बढ़त हासिल कर ली है. (फाइल फोटो)

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार (18 मई) को दावा किया कि इतिहास में मीडिया ने अभी तक किसी भी राजनीतिज्ञ के साथ इतना बुरा बर्ताव नहीं किया है, जितना कि उनके साथ किया है. अनेक प्रकार के विवादों में घिरे ट्रंप ने जोर देकर कहा कि वह आलोचकों को अपने सपनों के रास्ते में आड़े नहीं आने दे सकते हैं.

ट्रंप ने न्यू लंदन कनेक्टिकट में आयोजित अमेरिकी तटरक्षक बल अकादमी के शुभारंभ समारोह में कहा, ‘हाल में ही मेरे साथ, खास तौर पर मीडिया द्वारा जिस तरह से व्यवहार किया गया, इतिहास में किसी भी राजनीतिज्ञ के साथ नहीं किया गया और मैं पूरी जिम्मेदारी के साथ यह सब कह रहा हूं कि मेरे साथ अधिक खराब तरीके से व्यवहार किया गया.’ 

उन्होंने कैडेट्स से कहा, ‘मुझे लगता है कि इसीलिये हमारी जीत हुयी. विपत्ति आपको मजबूत बनाती है. कभी मत हारो, कभी कमजोर मत पड़ो और इसके कारण कभी भी ऐसा काम करना मत छोड़ो, जिसे आप सही समझते हो.’ ट्रंप ने कहा कि राष्ट्रपति के रूप में उन्होंने बहुत कम समय में ही जबरदस्त बढ़त हासिल कर ली है.

उन्होंने कहा, ‘कभी भी करने के लिये कुछ नहीं होता, वह कभी भी आसान नहीं होता और आपकी लड़ाई कभी भी अधिक सुसंगत नहीं होती और आपको अधिक सशक्त विपक्ष का सामना करना होगा.’ उन्होंने कहा, ‘कभी-कभी भी हार मत मानो और आपके विरोधी को झुकना ही होगा.’ 

ट्रंप ने कहा कि उनका निर्वाचन वॉशिंगटन के मीडिया या किसी विशेष हितों की पूर्ति के लिये नहीं हुआ है. उन्होंने जोर देकर कहा, ‘मैं अपने देश के भूले बिसरे पुरुषों एवं महिलाओं की सेवा करने के लिये चुना गया हूं.