LAC विवाद पर ट्रंप बोले- हालात खराब हैं, PM मोदी के लिए कही ये बात
topStories1hindi741659

LAC विवाद पर ट्रंप बोले- हालात खराब हैं, PM मोदी के लिए कही ये बात

भारत-चीन सीमा विवाद पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि हालात खराब हैं और अमेरिका मदद के लिए तैयार है.

LAC विवाद पर ट्रंप  बोले- हालात खराब हैं, PM मोदी के लिए कही ये बात

वॉशिंगटन: भारत-चीन विवाद को देखते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मध्यस्थता की पेशकश की है. ट्रंप ने कहा कि हालात काफी खराब हैं और इस स्थिति में हम भारत और चीन की मदद करने को तैयार हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहुत अच्छा काम कर रहे हैं. ट्रंप ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेरे दोस्त हैं और वो बहुत अच्छा काम कर रहे हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, ‘यदि हम कुछ भी कर सकते हैं, तो हम विवाद हल करने के लिए हर संभव मदद करना पसंद करेंगे’. गौरतलब है कि भारत और चीन के बीच तनाव फिर से तब बढ़ गया जब चीनी सैनिकों ने घुसपैठ का प्रयास किया. नई दिल्ली ने इसके बाद चीन पर डिजिटल स्ट्राइक करते हुए उसके 100 से अधिक ऐप्स बैन कर दिए.

ड्रैगन दुनिया के लिए खतरा
पत्रकारों द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्या चीन भारत को धमका रहा है?  ट्रंप ने कहा, ‘उम्मीद करता हूं ऐसा न हो, लेकिन वे बहुत शक्तिशाली तरीके से कम कर रहे हैं और यह चिंता का विषय है’. राष्ट्रपति ने आगे कहा कि मौजूदा वक्त में चीन वह देश है, जिसके बारे में सबसे ज्यादा बातें हो रही हैं. क्योंकि चीन जो कुछ कर रहा है वो दुनिया के लिए अहितकारी है. आप चीनी वायरस को ही देख लीजिये, दुनिया के 188 देशों के साथ उसने क्या किया है यह जगजाहिर है.

चीन बिल्कुल पसंद नहीं
डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि चीन को छोड़कर उनके सभी देशों के साथ अच्छे संबंध हैं. चीन ने कोरोना महामारी को लेकर जो रवैया अपनाया है, उससे वह नाखुश हैं. ट्रंप ने कहा, ‘कोरोना पर चीन का रवैया मुझे बिलकुल पसंद नहीं. उसने हमारे देश, यूरोप और हमारी दुनिया को खतरनाक स्थिति में पहुंचा दिया है’. अमेरिकी राष्ट्रपति ने लद्दाख हिंसा के वक्त भी ऐसा ही बयान दिया था.

ये भी देखें-

Trending news