BREAKING NEWS

Saudi Arab में फिर हुआ Drone से हमला, तेल रिफाइनरी में लगी भीषण आग

सऊदी अरब (Saudi Arab) की राजधानी रियाद (Riyad) में शुक्रवार सुबह ड्रोन से हमला (Drone Attack) किया गया है, जिससे एक तेल रिफाइनरी में भीषण आग लग गई. इस हमले से अचानक वहां भगदड़ मच. हालांकि अभी तक किसी बड़े नुकसान या किसी के घायल होने की सूचना नहीं मिली है. 

Saudi Arab में फिर हुआ Drone से हमला, तेल रिफाइनरी में लगी भीषण आग
फाइल फोटो.

दुबई: सऊदी अरब (Saudi Arab) की राजधानी रियाद (Riyadh) में एक बार फिर ड्रोन से हमला (Drone Attack) किया गया, जिससे वहां मौजूद एक तेल रिफाइनरी में भीषण आग (Fire in Oil Refinery) लग गई. हालांकि अभी तक इस हमले में किसी के घायल होने की खबर नहीं मिली है, और न ही कोई बड़ा नुकसान हुआ.

सुबह 6 बजे हुआ हमला

अधिकारियों ने बताया कि ये हमला शुक्रवार सुबह करीब 06.05 बजे किया गया. इस रिफाइनरी का संचालन सऊदी की सरकारी कंपनी अरामको करती है. इससे कुछ समय पहले भी शुक्रवार के दिन ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों ने कहा था कि उन्होंने रियाध में सऊदी अरामको तेल रिफाइनरी पर हमला किया है. हमला छह ड्रोन से किया गया है, जिनमें हथियार लगे हुए थे.

ये भी पढ़ें:- महंगाई की मार झेल रही जनता को तगड़ा झटका, और महंगा हुआ हवाई सफर

तेल की सप्लाई पर नहीं पड़ेगा असर

हालांकि ऊर्जा मंत्रालय का कहना है कि इस अटैक का तेल की सप्लाई पर कोई असर नहीं पड़ेगा. हूती विद्रोहियों ने जब अरामको (Attack on Riyadh Oil Refinery) पर हमला करने की बात बताई थी, तो उन्होंने ये खुलासा नहीं किया था कि किन स्थानों को निशाना बनाया गया है. हूती अकसर एयरपोर्ट, एयर बेस और तेल रिफाइनरी को निशाना बनाते हैं. लेकिन उनके अधिकतर मिसाइल और ड्रोन हमलों को रोक दिया जाता है.

(इनपुट: भाषा से भी)

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.