Canada से US में अवैध रूप से घुसने की कोशिश कर रहे 8 लोगों की नदी में डूबने से मौत, भारतीयों की भी गई जान
Advertisement

Canada से US में अवैध रूप से घुसने की कोशिश कर रहे 8 लोगों की नदी में डूबने से मौत, भारतीयों की भी गई जान

Canada-US Border: गुरुवार को तलाशी अभियान के दौरान छह शव और एक पलटी हुई नाव मिलने के बाद पुलिस ने शुक्रवार को नदी से दो और शव बरामद किए. मृतकों में बच्चे भी शामिल हैं. 

प्रतीकात्मक फोटो

Canada News: कनाडा से अवैध रूप से अमेरिका में घुसने का प्रयास करते समय अकवेसाने के पास सेंट लॉरेंस नदी में डूबने से 8 लोगों की मौत हो गई. सीबीसी के मुताबिक मृतकों में भारतीय परिवार के सदस्यों के होने की आशंका जताई गई है. शव छह वयस्कों और दो बच्चों के हैं.

गुरुवार को तलाशी अभियान के दौरान छह शव और एक पलटी हुई नाव मिलने के बाद पुलिस ने शुक्रवार को नदी से दो और शव बरामद किए. सीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक तीन साल से कम उम्र के बच्चे पास कनाडा का पासपोर्ट था और दूसरा शिशु भी कनाडा का नागरिक भी था.  

एक भारतीय और एक रोमानियाई परिवार के सदस्यों के शव
लोगों के शव नदी के किनारे एक दलदल में मिले थे. सीबीसी ने पुलिस अधिकारियों का हवाला देते हुए बताया कि ऐसा माना जाता है कि वे एक भारतीय परिवार और एक रोमानियाई परिवार के शव थे, जो अमेरिका में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे.

एक व्यक्ति अभी भी लापता
पुलिस के अनुसार, 30 वर्षीय अकवेसाने निवासी केसी ओक्स अभी भी लापता है. ओक्स को आखिरी बार बुधवार को एक छोटे, हल्के नीले रंग के जहाज पर सवार होकर कॉर्नवाल द्वीप से निकलते हुए देखा गया था. बाद में उसके लापता होने की सूचना मिलने पर तलाशी अभियान चलाया गया जिससे शवों की खोज हुई.

अकवेस्ने मोहॉक पुलिस सेवा के पुलिस उप प्रमुख ली-एन ओ'ब्रायन ने कहा कि पुलिस को शुक्रवार को शवों के पास केसी ओक्स का जहाज मिला. पीड़ितों की आईडी अभी तक जारी नहीं की गई है.

केसी ओक्स के परिवार द्वारा उनके लापता होने की सूचना दिए जाने के बाद, गुरुवार को अक्वासन अग्निशमन विभाग के स्टेशन 3 के कप्तान केविन स्टर्ज लाज़ोर ने 15 स्वयंसेवी अग्निशामकों को नदी में तलाशी अभियान के लिए भेजा. सीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, अन्य स्टेशनों के अन्य दर्जन स्वयंसेवक भी खोज के प्रयास में शामिल हुए.

बर्फ या चट्टान से टकराई हो नाव
लाजोर के अनुसार, अग्निशामकों ने नाव को ढूंढ लिया, इसकी पतवार नीचे की ओर इस तरह से धँसी हुई थी जैसे कि वह बर्फ या चट्टान से टकराई हो. केविन स्टर्ज लेजोर और ली-एन ओ'ब्रायन ने कहा कि नाव छोटी थी और सात या आठ लोगों को सुरक्षित रूप से नहीं ले जा सकती थी.

(इनपुट  - एजेंसी)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.comसबसे पहलेसबसे आगे

 

Trending news