Elon Musk Plan For Twitter: ट्विटर को ऐसा बनाना चाहते हैं एलन मस्क, टिक टॉक जैसे ऐप होंगे फेल
Advertisement
trendingNow11223088

Elon Musk Plan For Twitter: ट्विटर को ऐसा बनाना चाहते हैं एलन मस्क, टिक टॉक जैसे ऐप होंगे फेल

Elon Musk Plan For Twitter: एलन मस्क चाहते हैं कि ट्विटर एक अरब यूजर्स को टारगेट करने के लिए टिक टॉक और वीचैट के सफलता मॉडल को दोहराए. उन्होंने यह बात एक वर्चुअल मीटिंग में कही है. 

Elon Musk Plan For Twitter: ट्विटर को ऐसा बनाना चाहते हैं एलन मस्क, टिक टॉक जैसे ऐप होंगे फेल

Elon Musk Plan For Twitter: एलन मस्क अपने अपने अंदाज में ट्विटर के लिए एक नया प्लान लेकर आए हैं. वह इस ऐप को दुनिया का सबसे ज्यादा नॉलेज वाला और सबसे ज्यादा मनोरंजन वाला ऐप बनाना चाहते हैं. इसे लेकर उन्होंने अपने प्लान को एक मीटिंग में शेयर किया. वह चाहते हैं कि अब ट्विटर पर भी 1 अरब या इससे भी ज्यादा यूजर्स होने चाहिए.  

टिकटॉक और वीचैट को पछाड़ने की तैयारी  

एक वर्चुअल टाउन हॉल मीटिंग के दौरान, एलन मस्क ने ट्विटर के कर्मचारियों से कहा कि वह चाहते हैं कि सोशल मीडिया ऐप में एक अरब उपयोगकर्ता हों. उन्होंने इस मामले में मनोरंजन के लिए टिकटॉक और चीन के वीचैट को लोगों को जोड़े रखने के लिए सराहना की.

क्या चाहते हैं एलन मस्क 

दरअसल, 2022 के शुरुआती तीन महीनों तक ट्विटर पर 229 मिलियन रोजाना के सक्रिय यूजर्स हैं. द वर्ज ने इस प्लान को सुनने वाले कर्मचारियों का हवाला देते हुए बताया कि मस्क चाहते हैं कि ट्विटर एक अरब यूजर्स को टारगेट करने के लिए टिक टॉक और वीचैट के सफलता मॉडल को दोहराए. उन्होंने कहा कि ऐप को अधिक उपयोगिता प्रदान करनी चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि लोगों का बहुत मनोरंजन और जानकारी हो. 

कोई नहीं वीचैट के मुकाबले 

उन्होंने चीन के सुपर ऐप वीचैट के साथ तुलना की, यह सोशल मीडिया पर पेमेंट, गेम और यहां तक ​​​​कि राइड-हेलिंग के साथ लोगों को जोड़ता है. उन्होंने कहा, 'चीन के बाहर कोई वीचैट आसपास भी नहीं है,' मस्क ने गुरुवार को अपने फोन के माध्यम से वर्चुअल मीटिंग में शामिल होने के बाद ये बातें कहीं हैं.

एलन ने लोगों में भरा जोश 

उन्होंने आगे कहा, 'आप मूल रूप से चीन में वीचैट पर रहते हैं. अगर हम इस सफलता को ट्विटर के साथ फिर से दोहरा सकते हैं, तो हम एक बड़ी सफलता प्राप्त करेंगे.' उन्होंने कहा कि यह उबाऊ नहीं होना चाहिए.' इसके लिए टिकटॉक के एल्गोरिथ्म की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा, 'हम दिलचस्प होने के लिए ट्विटर को उसी तरह से बेहतर बना सकते हैं.'

समाचारों से भी भरपूर हो ट्विटर 

उन्होंने विशेष रूप से ट्विटर पर समाचारों को सामने लाने पर बेहतर होने पर जोर दिया. वह बोले, 'मुझे लगता है कि गंभीर मुद्दों के बारे में लोगों को सूचित करने के बारे में ट्विटर बेहतर हो सकता है.'  पांच से 10 वर्षों में ट्विटर की क्षमता के बारे में पूछे जाने पर, मस्क ने कहा कि कंपनी को 'एक मजबूत लंबे समय तक चलने वाली सभ्यता में योगदान देना चाहिए जहां हम वास्तविकता की प्रकृति को बेहतर ढंग से समझने में सक्षम हों.'

क्या एलन करेंगे स्टाफ की छंटनी?

ट्विटर के स्टाफ की छंटनी पर, मस्क ने कहा, 'अभी, लागत राजस्व से अधिक है. यह बहुत अच्छी स्थिति नहीं है.' हालांकि, उन्होंने अपने अन्य व्यवसायों की तुलना में लंबे समय के लिए प्रोजेक्ट पर एक टफ लाइन के बारे में सोचा है. बता दें कि उन्होंने हाल ही में यह कहकर हलचल मचा दी कि कर्मचारियों को 40-घंटे के कार्यालय के वर्कवीक में वापस जाने के लिए तैयार नहीं होना चाहिए.

LIVE TV

Trending news