कंपनी से हुआ बाहर, उसी जगह जॉब पाने के लिए निकाला ऐसा जुगाड़; सब रह गए हैरान
Advertisement

कंपनी से हुआ बाहर, उसी जगह जॉब पाने के लिए निकाला ऐसा जुगाड़; सब रह गए हैरान

अपनी खोई हुई नौकरी हासिल करने के लिए आरोपी ने अपने दोस्त के साथ मिलकर प्लान बनाया और काफी हद तक अपना हुलिया बदल लिया. इसके लिए उसने बाल कटवाए और नकली मूछें लगा लीं. यहां तक कि कपड़े पहनने का स्टाइल भी बदल दिया.

सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली: दुनियाभर में नौकरी की किल्लत (Job Shortage) की खबरों के बीच लोग नौकरी पाने के लिए क्या कुछ नहीं करते. वहीं दूसरी ओर नौकरी बचाने के लिए भी लोग टारगेट पूरा करने के लिए जी तोड़ मेहनत करते हैं. लेकिन सोचिए कोई कंपनी अपने एक कर्मचारी को नौकरी से निकाल दे और वही कर्मचारी भेष बदलकर फिर इंटरव्यू देने पहुंच जाए तो भला क्या होगा.

  1. नौकरी से निकाला तो चेहरा बदल डाला
  2. फिर से हासिल की पहले वाली नौकरी
  3. अमेरिका में सामने आया अजब-गजब मामला

पकड़ी गई चालबाजी

ठीक ऐसा मामला अमेरिका (US) से सामने आया है जहां एक कर्मचारी ने ऐसा ही किया और उसे जॉब मिल भी गई लेकिन आखिर में उसकी चाल काम नहीं आई और उसकी चोरी पकड़ी गई. दैनिक हिंदुस्तान में प्रकाशित खबर के मुताबिक, इस शख्स ने अपने सोशल मीडिया पेज पर इसके बारे में जानकारी दी है. उसने बताया कि जिस कंपनी में वह काम करता था उसे कुछ दिन पहले ही निकाला गया था. हालांकि उसने यह नहीं बताया कि उसे क्यों निकाला गया था लेकिन जब वह निकाला गया तो उसने एक तरकीब निकाली और उसने प्लान बनाया कि वह फिरसे वहीं इंटरव्यू देने जाएगा.

ये भी पढ़ें- कोरोना संकट के बाद अब इस फ्लू से दहशत, सरकार को लेना पड़ा ये फैसला

काम आया कॉन्फिडेंस

अपनी खोई हुई नौकरी हासिल करने के लिए आरोपी ने अपने दोस्त के साथ मिलकर प्लान बनाया और काफी हद तक अपना हुलिया बदल लिया. इसके लिए उसने बाल कटवाए और नकली मूछें लगा लीं. यहां तक कि कपड़े पहनने का स्टाइल भी बदल दिया था. इसके बाद वो अपनी पुरानी कंपनी में पहुंच गया. जब वह वहां पहुंचा तो उसने देखा कि इंटरव्यू लेने वाला आदमी उसका एक्स बॉस ही था.  लेकिन उसने अपना कॉन्फिडेंस लूज नहीं होने दिया और सारे सवालों के जवाब देने के बाद पहले राउंड में सेलेक्ट हो गया.

सेकेंड राउंड में पकड़ा गया

आगे की कहानी में उस युवा ने बताया कि पहले राउंड में पास होने के बाद उसे लगा कि वो जॉब के लिए सेलेक्ट हो गया. दूसरे राउंड के लिए जब उसे भेजा गया, वहां बैठा मैनेजर भी उसके साथ एक कंपनी में काम कर चुका था. इसलिए वो थोड़ा नर्वस था. दूसरे राउंड में उसके साथ पहले से ही काम कर चुके कुछ लोग मौजूद थे वो भी उसे पहचान गए. और फिर जैसे ही शख्स ने अपनी नकली मूंछों को हटाया तो लोग हैरान रह गए. इसके बाद उसकी रिपोर्ट आगे भेज दी गई. इसके बाद उसे फिर नौकरी से निकाल दिया गया. 

Trending news