Nazi Flag: Ex-ब्रिटिश सैनिक ने घर पर फहराया हिटलर का झंडा, मचा हड़कंप; चौंका देगी वजह
Advertisement

Nazi Flag: Ex-ब्रिटिश सैनिक ने घर पर फहराया हिटलर का झंडा, मचा हड़कंप; चौंका देगी वजह

Hitler's Army: ब्रिटिश आर्मी (British Army) के पूर्व सैनिक ने अपने घर पर तानाशाह एडोल्फ हिटलर (Adolf Hitler) की आर्मी का झंडा फहराया. इसके बारे में जानकर हर कोई हैरान है और जानना चाहते है कि उसने ऐसा क्यों किया?

पूर्व सैनिक ने नाजियों का झंडा अपने घर पर फहराया.

Nazi Flag Hoisting: ब्रिटेन (Britain) से एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है. दरअसल यहां ब्रिटिश सेना (British Army) के एक पूर्व सैनिक (Ex-Soldiers) ने अपने घर पर नाजियों का झंडा (Nazi Flag) लगा लिया. ये झंडा हिटलर की सेना (Hitler's Army) इस्तेमाल करती थी. पूर्व सैनिक के घर पर नाजियों का झंडा देखने के बाद उसके पड़ोसी भड़क गए और उसको हिटलर की सेना का झंडा हटाने के लिए कहा. हालांकि ब्रिटेन में रहने वाले पूर्व ब्रिटिश सैनिक ने अपने घर पर नाजियों का झंडा क्यों लगाया इसका कारण और ज्यादा हैरान करने वाला है.

पूर्व सैनिक ने बजाया नाजी आर्मी का गाना

डेली स्टार में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, अपने घर पर नाजियों का झंडा फहराने वाले पूर्व ब्रिटिश सैनिक का नाम बिली ब्राउन (Billy Brown) है. उनकी उम्र इस वक्त 81 साल है. उन्होंने नाजियों का झंडा अपने घर पर फहराने के साथ ही नाजी आर्मी का गाना भी बजाया.

जर्मनी में तैनात रह चुका है पूर्व सैनिक

पूर्व सैनिक का दावा है कि द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान वो 6 साल तक जर्मनी में तैनात थे. उन्होंने ब्रिटिश आर्मी में काम किया है. पूर्व सैनिक ने बताया कि उन्होंने अपने परिवार के एक सदस्य जो इतिहास में रुचि रखता है, उसके लिए नाजियों का झंडा अपने घर पर लगाया था.

पूर्व सैनिक ने क्यों फहराया नाजियों का झंडा?

ब्रिटिश आर्मी के पूर्व सैनिक बिली ने दावा किया कि वो पिछले 49 साल से इसी जगह पर रह रहे हैं. वो अलग-अलग देशों का झंडा अपने घर पर लगाते रहते हैं. उनको पता नहीं था कि नाजियों का झंडा प्रतिबंधित है. उन्हें इस बारे में जानकारी नहीं थी.

पूर्व सैनिक ने कहा कि उनको पता नहीं था कि नाजियों का झंडा देखकर पड़ोसी इतने असहज हो सकती है. वो तो इस बाकी झंडों की तरह ही मान रहे थे. उन्हें इंटरनेट में झंडे के बैन होने के बारे में जानकारी मिली.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news