Yoga Day: यहां हुआ योग दिवस का जमकर विरोध, उग्रवादियों ने मचाई भगदड़; लोगों को छोड़ना पड़ा मैदान
Advertisement

Yoga Day: यहां हुआ योग दिवस का जमकर विरोध, उग्रवादियों ने मचाई भगदड़; लोगों को छोड़ना पड़ा मैदान

Oppose of Yoga Day: योग दिवस की शुरुआत भारत से हुई और फिर पूरी दुनिया ने इसे अपनाया. लेकिन आज मालदीव से ऐसी तस्वीर सामने आई जहां योग का जमकर विरोध किया गया. मालदीव में चरमपंथी तत्वों ने योग दिवस कार्यक्रम को बाधित कर दिया.

Yoga Day: यहां हुआ योग दिवस का जमकर विरोध, उग्रवादियों ने मचाई भगदड़; लोगों को छोड़ना पड़ा मैदान

Oppose of Yoga Day: आज 21 जून को पूरी दुनिया में योग दिवस मनाया गया. अनेक शहरों से ऐसी तस्वीरें सामने आईं जहां लोग योग करते दिखे. योग दिवस की शुरुआत भारत से हुई और फिर पूरी दुनिया ने इसे अपनाया. लेकिन आज मालदीव से ऐसी तस्वीर सामने आई जहां योग का जमकर विरोध किया गया. मालदीव में चरमपंथी तत्वों ने योग दिवस कार्यक्रम को बाधित कर दिया. 

स्टेडियम में घुसी उग्रवादियों की भीड़

वीडियो में देखा जा सकता है कि उग्रवादियों की भीड़ गालोलु स्टेडियम में घुस रही है क्योंकि वहां पर लोग योग कर रहे हैं. उग्रवादियों की इस भीड़ ने लोगों पर भी हमला किया. इसके बाद लोगों को योग छोड़कर भागना पड़ा. हालांकि इस घटना में किसी के गंभीर रूप से घायल होने की जानकारी नहीं है.

भारतीय उच्चायुक्त ने किया था कार्यक्रम का आयोजन

बता दें कि इस योग दिवस कार्यक्रम का आयोजन मालदीव में भारतीय उच्चायोग द्वारा युवा, खेल और सामुदायिक अधिकारिता मंत्रालय और संयुक्त राष्ट्र मालदीव के साथ किया गया था. मालदीव के युवा और खेल मंत्री, भारतीय उच्चायुक्त और मालदीव के विदेश सचिव कई उच्चायुक्तों और संयुक्त राष्ट्र के रेजिडेंट कोऑर्डिनेटर के साथ मौजूद थे, जब यह चौंकाने वाली घटना हुई. बाद में, कार्यक्रम फिर से शुरू हुआ और सफलतापूर्वक संपन्न हुआ.

यह भी पढ़ें: वेंकैया नायडू होंगे NDA के राष्ट्रपति उम्मीदवार? इन नेताओं से मुलाकात के बाद अटकलों का दौर

राष्ट्रपति ने दिए जांच के आदेश

मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने इस घटना की जांच की घोषणा की है. राष्ट्रपति ने एक ट्वीट में कहा, 'मालदीव पुलिस ने आज सुबह गालोलु स्टेडियम में हुई घटना की जांच शुरू कर दी है.' 

ये भी पढ़ें- भारत को लेकर अब क्या सोच रहा है पाकिस्तान, मंत्री बिलावल भुट्टो ने गलती से बता दिया!

घटना के पीछे इनका हाथ?

हालांकि अभी तक किसी ने इस घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन वहां ऐसा माना जा रहा है कि मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति यामीन और इसके पीछे उनकी पार्टी पीपीएम हो सकती है. वह अपने भारत विरोधी विचारों के लिए जाने जाते हैं और तथाकथित इंडिया आउट अभियान का नेतृत्व कर रहे हैं.

LIVE TV

Trending news