US: कैलिफोर्निया के गुरुद्वारे में सिख परेड से पहले हुई गोलीबारी, दो लोग घायल
Advertisement

US: कैलिफोर्निया के गुरुद्वारे में सिख परेड से पहले हुई गोलीबारी, दो लोग घायल

Firing in California Gurudwara: एक ही समुदाय के दो लड़कों के बीच झगड़ा हुआ और फिर गोलीबारी हो गई. गोलीबारी के दौरान तीन शॉट फायर किए गए, जिसमें दो लोगों को गोली लगी है. वहीं, पुलिस ने एक लड़के हिरासत में ले लिया है.

US: कैलिफोर्निया के गुरुद्वारे में सिख परेड से पहले हुई गोलीबारी, दो लोग घायल

अमेरिका में कैलिफोर्निया के गुरुद्वारे में फायरिंग की घटना समाने आई है. ये गोलीबारी कैलिफोर्निया के स्कॉटन में हुई है. स्थानीय पुलिस ने इस घटना की पुष्टि भी कर दी है. पुलिस के मुताबिक ये घटना शनिवार शाम करीब 7 बजे की है. इस फायरिंग में 2 लोग घायल हुए हैं. बताया जा रहा है कि दोनों एक दूसरे को पहले से जानते थे. दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कवराया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दो सिख गुटों में विवाद के बाद ये गोलीबारी हुई है. गोली चलाने वाले और पीड़ित दोनों ही सिख समुदाय के बताए जा रहे हैं. 

स्कॉटन कैलिफोर्निया का एक शहर है जहां प्रत्येक वर्ष सिख परेड (नगर कीर्तन) निकाली जाती है. शनिवार को भी इसी परेड को निकाला जाना था. इस परेड में अमेरिका और कनाडा के करीब 50 हजार लोग शामिल होते हैं. वहां मौजूद गुरुद्वारा साहिब के करीब एक मिनी यार्ड है. इसी जगह पर दो लड़कों के बीच झड़प हो गई. इन लड़कों की उम्र करीब 22 साल है. 

जानकारी के मुताबिक इन दोनों लड़कों के बीच झगड़ा हुआ और फिर गोलीबारी हो गई. गोलीबारी के दौरान तीन शॉट फायर किए गए, जिसमें दो लोगों को गोली लगी है. वहीं, पुलिस ने एक लड़के हिरासत में ले लिया है. हालांकि, पुलिस ने कहा है कि घायलों को अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है. वहीं, बाकी आरोपियों की तलाश लगातार जारी है. 

अमेरिका के टाइम के मुताबिक दोपहर के ढाई बजे के करीब ये गोलीबारी हुई है. वहां के स्थानीय लोगों का कहना है कि ये एक ही समुदाय के लोगों के बीच आपसी झगड़े की वजह से ये गोलीबारी हुई. वहीं कुछ स्थानीय लोगों का कहना है कि वहां के गैंग्स के बीच आपसी रंजिश का भी ये नतीजा हो सकता है. हालांकि, पुलिस की तरफ से किसी प्रकार की कोई पुष्टि नहीं की गई है. पुलिस के बयान के बाद ही ये पता चल सकेगा कि झगड़े के पीछए की वजह क्या थी और जो लोग घायल हैं उनके हालात क्या हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news